home page

Axis Bank FD Rate- एक्सिस बैंक ने कर दी बल्ले-बल्ले, एफडी की ब्याज दरों में तगड़ी बढ़ोतरी

एक्सिस बैंक ने अपने ग्राहकों की बल्ले-बल्ले कर दी है। एक्सिस बैंक ने अपनी फिक्‍स्‍ड डिपॉजिट की दरों में बढ़ोतरी की है। इस बढ़ोतरी के बाद ग्राहकों के पास ज्‍यादा ब्‍याज कमाने का मौका है। बैंक की नई दरें 11 अगस्‍त से लागू हो गई हैं। पूरी जानकारी जानने के लिए खबर को पूरा पढ़े। 
 | 
एक्सिस बैंक ने कर दी बल्ले-बल्ले, एफडी की ब्याज दरों में तगड़ी बढ़ोतरी

HR Breaking News,Digtal Desk- एक्सिस बैंक (Axis Bank) के साथ ज्‍यादा ब्‍याज कमाने का मौका है। न‍िजी क्षेत्र के इस बैंक ने फिक्‍स्‍ड डिपॉजिट (Fixed Deposit) की ब्‍याज दरों में बढ़ोतरी की है। यह बढ़ोतरी अलग-अलग अवधि की एफडी पर हुई है। प्राइवेट बैंक की नई ब्‍याज दरें 11 अगस्‍त 2022 से लागू हो गई हैं।

बैंक ने 2 करोड़ रुपये से कम की एफडी के लिए ब्याज दरों को बढ़ाया है। एफडी की ब्‍याज दरों में इस बढ़ोतरी के बाद बैंक में पैसा फिक्‍स कराने वालों को ज्‍यादा फायदा होगा। एक्सिस बैंक ने अपने फिक्‍स्‍ड डिपॉजिट की दरों में 0.45 फीसदी तक की बढ़ोतरी की है। इसके पहले बैंक ने 16 जुलाई को एफडी पर ब्‍याज दरों में बढ़ोतरी की थी।


एक्सिस बैंक ने 17 महीने से 18 महीने की एफडी अवधि के लिए अपनी ब्याज दर को 45 बेसिस अंक बढ़ाया है। इस बढ़ोतरी के बाद नई दरें 5.60 फीसदी से बढ़ाकर 6.05 फीसदी हो गई हैं। एक्सिस बैंक की वेबसाइट के अनुसार, अन्य FD अवधि की ब्याज दरों में कोई बदलाव नहीं किया गया है।


एक साल ग्यारह दिन से एक साल पच्चीस दिनों से कम में मैच्‍योर होने वाली जमा राशियों पर बैंक ने अपने रेट को यथावत 5.75 फीसदी पर कायम रखा है। एक्सिस बैंक 17 महीने से लेकर 18 महीने से कम की अवधि को छोड़कर एक साल पच्चीस दिन से दो साल की अवधि के लिए 5.60 फीसदी ब्‍याज की पेशकश करता है। दो साल से पांच साल से कम अवधि में मैच्योर होने वाली जमा रकम पर 5.70 फीसदी की ब्‍याज दर लागू रहेगी। पांच साल से दस साल के बीच मैच्योर होने वाली जमाओं पर 5.75 फीसदी की दर से ब्याज लगेगा।


सीनियर सिटीजन को कितना होगा फायदा?
एक्सिस बैंक के सीन‍ियर सिटीजन कस्‍टमर को 6.80 फीसदी ब्‍याज मिलेगा। यह रेट 17 महीने से 18 महीने से कम की अवधि पर लागू होगा।