home page

Bank Offers - त्योहारी सीजन में आई सस्ते लोन की बाढ़, जानिए बैंको की नई ब्याज दरें

इस महीने में त्योहार शुरू होने वाले है जिसके चलते बैंको ने भी अपने ग्राहकों को त्योहारों पर खूश करने के लिए तैयारियां शुरू कर दी है। इस तैयारी के अंतर्गत अब ग्राहकों को कम ब्‍याज दर पर लोन देने के साथ अन्‍य कई तरह की छूट भी पेशकश की जा सकती है। बैंको की नई ब्याज दरों को जानने के लिए खबर को पूरा पढ़े। 
 | 
त्योहारी सीजन में आई सस्ते लोन की बाढ़, जानिए बैंको की नई ब्याज दरें

HR Breaking News, Digital Desk- इस महीने के आखिर में नवरात्र के साथ शुरू होने वाले फेस्टिव सीजन के लिए बैंकों ने भी तैयारियां बना ली हैं. महमारी के बाद क्रेडिट ग्रोथ बढ़ाने के लिए बैंक त्‍योहारी सीजन पर बड़ा दांव लगाने की तैयारी में हैं. इस दौरान ग्राहकों को कम ब्‍याज दर पर लोन देने के साथ अन्‍य कई तरह की छूट की पेशकश की जा सकती है.

मनीकंट्रोल के मुताबिक, बड़े और मझोले आकार के बैंकों ने फेस्टिव सीजन को भुनाने के लिए ग्राहकों को कई शॉपिंग डिस्‍काउंट ऑफर किए हैं. इसमें सरकारी और निजी क्षेत्र के दर्जनों बैंक शामिल हैं, जो अपनी वेबसाइट पर तरह-तरह के ऑफर दे रहे हैं. निजी क्षेत्र के एचडीएफसी और आईसीआईसीआई बैंक ने अपने ग्राहकों को सबसे ज्‍यादा ऑफर दिए हैं. एचडीएफसी बैंक ने हाल में ओणम के अवसर पर 12 तरह के डिस्‍काउंट की पेशकश की है, जो 30 सितंबर तक वैलिड हैं.


एडीएफसी बैंक के तमिलनाडु, पुड्डुचेरी और केरल के ब्रांच बैंकिंग हेड संजीव कुमार ने कहा, त्‍योहारों पर लोग कार, बाइक, मशीन, उपकरण सहित अन्‍य उत्‍पाद खरीदना चाहते हैं और हम उन्‍हें डिस्‍काउंट ऑफर कर इस सपने को पूरा करने में मदद कर रहे हैं. लिहाजा हमने कई तरह के लोन पर कम प्रोसेसिंग फीस के साथ कम ब्‍याज दर का भी तोहफा दिया है.

क्‍या-क्‍या ऑफर शामिल-


एचडीएफसी बैंक ने अपनी वेबसाइट पर फेस्टिव बोनांजा के लिए करीब 10 हजार तरह की डील ऑफर की है. इसमें ग्राहक को पर्सनल लोन, कार लोन, होम लोन, बिजनेस लोन, शॉपिंग सहित बैंकिंग सेवाओं के इस्‍तेमाल पर भी कई तरह की रियायत दी जा रही है. इसके अलावा जीरो कॉस्‍ट पर शेयर ट्रेडिंग अकाउंट खोलने की भी इजाजत दी गई है.


आईसीआईसीआई बैंक ने मानसून बोनांजा ऑफर के तहत विभिन्‍न रेंज के उत्‍पादों की शॉपिंग पर कई तरह के डिस्‍काउंट दिए हैं. एक्सिस बैंक ने कोच्चि प्रीपेड कार्ड उतारा है, जिसका कोच्चि मेट्रो में इस्‍तेमाल करने पर किराये में 20 फीसदी का सीधा डिस्‍काउंट मिलता है. एक्सिस बैंक के अध्‍यक्ष संजीव मोघे ने कहा, फ‍ेस्टिव सीजन में ग्राहकों को स्‍पेशल फील कराने की पूरी कोशिश की जा रही है.


साउथ इंडियन बैंक के एमडी मुरली रामकृष्‍णन ने कहा, बैंक की ओर से प्री-अप्रूव्‍ड लोन कार लोन पर प्रोसेसिंग फीस माफ की जा रही है. ग्रुप पसर्नल लोन के लिए बैंक ने कम ब्‍याज दर ऑफर की है. बैंक ने उत्‍सव डिपॉजिट स्‍कीम भी शुरू की है, जो 1,000 दिन की एफडी पर 6.10 फीसदी की ब्‍याज दर दे रहा है. केनरा बैंक, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया सहित अन्‍य सरकारी बैंकों ने भी इसी तरह के उत्‍पाद बाजार में उतारे हैं.