home page

Business Idea : 1 साल में आपको करोड़पति बना देगा ये कम निवेश वाला बिजनेस

Startup Idea : अगर आप भी कम निवेश में मोटा पैसा कमाना चाहते हैं तो ये खबर आपके लिए खास है। इसमें आपको सबसे बड़ा फायदा ये है कि आर्थिक रूप से सरकार आपकी पूरी मदद करेगी। 

 | 
Business Idea : 1 साल में आपको करोड़पति बना देगा ये कम निवेश वाला बिजनेस

HR Breaking News (ब्यूरो) : आप किसी नये बिजनेस को शुरू (Business Plan) करने की सोच रहे हैं लेकिन आपके पास निवेश करने के लिए बहुत ज्यादा पैसे नहीं हैं तो परेशान होने की जरूरत नहीं है. हम आपको ऐसे बिजनेस के बारे में बताने वाले हैं जिसमें केवल 2 लाख के निवेश में करीब एक साल में करोड़ों (Less Investment more Income) की कमाई कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें :  इन लोगों को दिया हुआ धन कभी नहीं आता वापिस

इस बिजनेस को शुरू करने के लिए 100 गज जमीन की जरूरत पड़ेगी. यह बिजनेस है बिल्डर्स फ्लाई ऐश (Fly Ash) से बने ईंटों का है. इस बिजनेस को शुरू करने पर आपको कुछ ही दिनों में बहुत ज्यादा मुनाफा हो सकता है क्योंकि भारत में Urbanization का दौर बहुत तेजी से बढ़ रहा है. तो चलिए इस बिजनेस को शुरू करने के तरीके के बारे में जानते हैं-

ऑटोमेटिक मशीन के ऑप्शन को भी अपना सकते हैं


आपको बता दें कि अगर आप बड़े पैमाने पर इस बिजनेस को शुरू करना चाहतो हैं तो इसके लिए आपको ऑटोमेटिक मशीन (Automatic Machine for Brick making) की जरूरत पड़ेगी. लेकिन, इस ऑटोमेटिक मशीन को लगाने में आपको 10 से 12 लाख का खर्चा होगा. इसके बाद आपके बिजनेस की ग्रोथ बहुत तेज होगा.

इस ऑटोमेटिक मशीन में जरिए आप एक घंटे में 1 हजार ईंटों बना सकते हैं. ऐसे में आप एक महीने में 3 से 4 लाख ईंटें बना सकते हैं. आपको बता दें कि इस बिजनेस में आपको बैंक से लोन मिल सकता है. बैंक आपको मुख्यमंत्री युवा स्व रोजगार और प्रधानमंत्री रोजगार योजना के जरिए लोन देते हैं. इसके अलावा आप मुद्रा लोन भी ले सकते हैं.

ये भी पढ़ें :  इस खेती से ये शख्स कमा रहा लाखों रुपये, जानिए खेती करने का तरीका


होगी इतनी कमाई


इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आप 2 लाख रुपये खुद के लगाकर बाकी सरकार से लोन ले सकते हैं. इसके बाद आप हर साल करोड़ो की कमाई कर सकते हैं. बैंक लोन को आप 1 से 1.5 साल के अंदर में चुका देगें. इस बिजनेस को शुरू करने के लिए पड़ाडी इलाका बहुत अच्छा है. यहां आपको इस बिजनेस के लिए स्टोनडस्ट जैसा कच्चा माल आसानी से मिल जाएगा.