home page

Fixed Deposit: बैंक ग्राहकों के लिए बुरी खबर, 2 दिन बाद बंद हो जाएगी FD की ये स्कीम

इस बैंक ग्राहकों के लिए एक बुरी खबर है। इस बैंक में दो दिन बाद एफडी की ये स्कीम बंद होने को जा रही है। बैंक और एफडी से जुड़ी सारी डिटेल जानने के लिए खबर को विस्तार से पढ़े। 
 
 | 
बैंक ग्राहकों के लिए बुरी खबर, 2 दिन बाद बंद हो जाएगी FD की ये स्कीम

HR Breaking News, Digital Desk- आजादी के 75वें वर्ष के अवसर 'आजादी का अमृत महोत्सव' पर देश के सबसे बड़े सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक यानी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने एक खास स्कीम की पेशकश की. एसबीआई ने 'उत्सव जमा' (Utsav Deposit) नाम की स्पेशल स्कीम की शुरुआत की जिसमें आपको जबरदस्त फायदा मिल रहा है. इसमें ब्याज दरें सामान्य से अधिक हैं लेकिन यह केवल सीमित समय के लिए उपलब्ध है. 28 अक्टूबर को इसकी लास्ट डेट है.

बैंक ने इसकी जानकरी देते हुए बताया कि 28 अक्टूबर तक ग्राहकों के पास इस स्कीम का फायदा उठाने का समय है, यानी बैंक के इस शानदार ऑफर का लाभ लेने के लिए आपके पास बस दो दिन बचे हैं. दरअसल, 15 अगस्त से 75 दिन तक चलने वाली भारतीय स्टेट बैंक (SBI) की उत्सव डिपॉजिट स्कीम 28 अक्टूबर को बंद होने जा रही है. एसबीआई ने एक ट्वीट के जरिए इसकी जानकारी देते हुए बताया, ‘अपने फाइनेंस (पैसे) को आपके लिए कड़ी मेहनत करने दें. पेश है आपके फिक्स्ड डिपॉजिट पर ऊंची ब्याज दरों के साथ ‘उत्सव’ डिपॉजिट!'

क्या खास है इस स्कीम में?

एसबीआई की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार, उत्सव FD योजना पर, एसबीआई 1,000 दिनों के लिए जमा पर 6.10% प्रति वर्ष की ब्याज दर की पेशकश कर रहा है. इसमें खासकर वरिष्ठ नागरिक नियमित दर से अधिक 0.50% की अतिरिक्त ब्याज दर प्राप्त करने के पात्र होंगे. ये दरें 15 अगस्त 2022 से प्रभावी हैं और यह योजना 75 दिनों की अवधि के लिए वैध है. यानी अगर आप भी महंगाई के इस दौर में सिक्योर निवेश करना चाहते हैं तो एसबीआई की इस खास स्कीम का फायदा उठा सकते हैं.