home page

Home Loan: ये बैंक दे रहा है सबसे सस्ता Home Loan, EMI होगी सिर्फ 800 रूपए

आगरा आप अपने सपनों का घर बनाने के लिए  Home Loan  देख रहे हैं और अन्य बैंक बहुत अधिक ब्याज लगा रहे हैं तो आज हम आपको बताने जा रहे है ऐसे बैंक के बारे में जो आपको  Home Loan  देगा सबसे कम ब्याज पर जिसकी मंथली EMI होगी सिर्फ 800 रूपए।  आइये जानते हैं कौनसे है ये बैंक 

 | 

HR Breaking News, New Delhi : घर या फ्लैट खरीदने वाले हैं तो  Home Loan  आप भी अपनी योग्यता के मुताबिक ले सकते हैं. फिलहाल कुछ बैंक ऐसे हैं जो अच्छे सिबिल स्कोर वालों को 862 रुपये प्रति लाख की मासिक किस्त (EMI) पर  Home Loan  ऑफर कर रहे हैं. कुछ दिग्गज बैंक या हाउसिंग लोन कंपनी फेस्टिवल ऑफर के तहत प्रोसेसिंग फीस सहित दूसरे शुल्क में भी छूट दे रहे हैं. अगर आप भी  Home Loan  (Home Loan) लेने वाले हैं तो सबसे सस्ती दरों पर भी लोन ले सकते हैं. 

SBI  Home Loan


सार्वजनिक क्षेत्र के भारतीय स्टेट बैंक यानी एसबीआई से आप 8.40 प्रतिशत शुरुआती ब्याज दर पर  Home Loan के लिए अप्लाई कर सकते हैं. हां, यहां आपका सिबिल स्कोर अगर कम से कम 780 या इससे ज्यादा है तो यह काफी आसान हो जाता है. बैंक से लोन पास होने में परेशानी नहीं आती है. इस दर पर आप 862 रुपये प्रति लाख मासिक किस्त के हिसाब से  Home Loan  20 साल के लिए ले सकते हैं. यह 30 लाख रुपये तक के लोन के लिए है. इसके बाद की राशि के लिए ब्याज दर में बदलाव हो सकता है. उदाहरण के लिए अगर आपकी मंथली सैलरी 50 हजार रुपये है तो आपको 35 लाख रुपये के करीब तक का  Home Loan  मिल सकता है.  

HDFC  Home Loan 


हाउसिंग लोन सेक्टर की कंपनी एचडीएफसी भी फिलहाल 8.40 प्रतिशत पर  Home Loan  ऑफर कर रही है. यहां भी अच्छे सिबिल स्कोर वालों को इस दर पर फ्रेश  Home Loan  ऑफर किया जा रहा है. 20 साल के लिए आप 862 रुपये प्रति लाख मासिक किस्त के हिसाब से  Home Loan  ले सकते हैं. एचडीएफसी  Home Loan  कैलकुलेटर के मुताबिक, अगर आप 15 साल के लिए यही  Home Loan  लेते हैं तो आपको 979 रुपये प्रति लाख ईएमआई चुकाना होगा. 

Kotak Mahindra Bank


प्राइवेट सेक्टर के कोटक महिंद्रा बैंक  से भी आप 8.30 प्रतिशत या 8.40 प्रतिशत की शुरुआती ब्याज दर पर  Home Loan  ले सकते हैं.  Home Loan के लिए सैलरी पाने वाले या खुद का कारोबार करने वाल दोनों ही योग्य होते हैं, हालांकि सैलरी पाने वालों के मुकाबले खुद कारोबार करने वालों को थोड़ा ज्यादा ब्याज देना होता है. 8.40 प्रतिशत ब्याज दर पर 862 रुपये प्रति लाख मासिक किस्त बनता है और 8.30 प्रतिशत ब्याज दर पर 855 रुपये मासिक किस्त चुकाना होगा. 

फीस का क्या है फंडा


अगर आप उपर्युक्त तीनों बैंकों या कंपनी से  Home Loan  लेते हैं तो शुल्क के मामले में आपको कुछ राहत मिल सकती है. फिलहाल एसबीआई जीरो प्रोसेसिंग फीस (processing fee for home loan) ऑफर कर रहा है. कोई छिपा शुल्क भी नहीं है.एचडीएफसी में कुल लोन अमाउंट का 0.50% और जीएसटी चुकाना होगा.इसके अलावा, चेक डिसओनर चार्ज, लिस्ट ऑफ डॉक्यूमेंट चार्ज सहित कुछ चार्ज देने हो सकते हैं. ऑफिशियल वेबसाइट के मुताबिक, कोटक महिंद्रा बैंक भी लोन अमाउंट का 0.5% और टैक्स प्रोसेसिंग फीस के तौर पर चार्ज करता है.