home page

IPO : इस कंपनी के शेयर ने बनाया 15 दिन में निवेशकों को बना दिया करोड़पति!

शेयर मार्केट में निवेश करना किसी को इतना रास आ सकता है ये आपने कभी सोचा भी नहीं होगा। जी हां इस IPO में निवेश करने वालों को 15 दिन में ही करोड़पति बना दिया। इस शेयर ने 100 या 200 प्रसेंट नहीं पूरे 32000 का रिटर्न दिया है। जानिए डिटेल।
 | 
IPO : इस कंपनी के शेयर ने बनाया 15 दिन में निवेशकों को बना दिया करोड़पति!

HR Breaking News : नई दिल्ली : आज हम आपको एक ऐसी कंपनी के शेयर के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसने महज 15 दिनों में 32000% का रिटर्न दे दिया. इसी के साथ ये कंपनी दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी में शामिल हो गई थी।
AMTD Digital IPO : शेयर बाजार में कई लोग निवेश करते हैं। लेकिन शेयर मार्केट में इन्वेस्ट करने से पहले बाजार की अच्छी खासी समझ होना बेहद जरूरी है। ज्यादातर लोग जानी-मानी कंपनियों के शेयर पर ही पैसा लगाते हैं।

लेकिन ऐसा बिल्कुल नहीं कि बड़ी कंपनियां ही मुनाफा कमाएं। कई बार कुछ ऐसी कंपनियां भी तगड़ा Retrun दे जाती हैं, जिनके बारे में बहुत कम लोगों को ही पता होता है। आज हम आपको एक ऐसी ही कंपनी के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके IPO ने महज 15 दिनों में 32000% का रिटर्न दे दिया।


ये खबर भी पढ़ें : IPS प्रेम सुख डेलू ने 6 साल में बदली 12 सरकारी नौकरियां, पढ़िए पटवारी से लेकर आईपीएस तक का सफर


15 दिन में 32600% का Retrun

हम बात कर रहे हैं हांगकांग बेस्ड फिनटेक कंपनी AMTD Digital की. AMTD Digital के IPO ने अमेरिकी बाजार में लिस्ट होने के 15 दिनों के अंदर 32600 फीसदी से ज्यादा रिटर्न दिया. हालांकि अगले 2 दिन में शेयर अपने रिकॉर्ड हाई से करीब 96 फीसदी टूट गया है।


ये खबर भी पढ़ें : इस सरकारी Bank ने दी ऐसी बड़ी सौगात, सुनकर खुशी से फूले नहीं समा रहे ग्राहक

96 %  तक टूटा Company का Share


आपको बता दें कि AMTD Digital का शेयर 15 जुलाई को बाजार में लिस्ट हुआ था. इसके IPO का बेस प्राइज 7.80 डॉलर प्रति शेयर था. लेकिन 2 अगस्त आते आते ये शेयर 2555.30 डॉलर पर पहुंच गया। इस हिसाब से कंपनी के शेयर ने महज 15 दिनों में ही 32660 फीसदी रिटर्न दे दिया।
 हालांकि इसके बाद ये शेयर टूटना शुरू हुआ। 2 अगस्त के बाद इसके Share में गिरावट देखी गई. अब तक ये शेयर अपने हाई से करीब 96 फीसदी टूटकर 1100 डॉलर पर आ गया है. 3 अगस्त को इसमें 30 फीसदी से ज्यादा गिरावट रही है।


ये खबर भी पढ़ें : Cabinet Decision सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों के खाते में हर महीने आएंगे 1200 रुपए

Experts ने दी ये सलाह

कंपनी ने अपने IPO से 12.5 करोड़ डॉलर जुटाए. इस शेयर में जबरदस्त उछाल कैसे आया ये किसी को नहीं पता. लेकिन ये कंपनी 14वीं सबसे बड़ी कंपनी बन गई थी. इसने इस मामले में Walmart, Alibaba, Toyota Motors, Coca-Cola, Bank of America और Disney जैसी कंपनियों को पीछे कर दिया. वहीं Experts का कहना है कि investors को इस शेयर से दूर रहना चाहिए।