home page

IRCTC Tour Package रेलवे दे रहा है राजस्थान घूमने का जोरदार ऑफर, खुद उठाएगा पूरा खर्च

अगर आप भी अपने परिवार या दोस्तों के साथ राजस्थान के किसी शहर में धूमना चाह रहे है तो आईआरसीटीसी द्वारा मिल रहा टूर पैकेज आपके लिए बेस्ट ऑप्शन साबित होगा अगर आप भी इस पैकेज का फायदा उठाना चाह रहे है तो आब रेलवे की वेबसाइट पर जाकर टिकट बुक कर सकते है। 
 
 | 
IRCTC Tour Package रेलवे दे रहा है राजस्थान घूमने का जोरदार ऑफर, खुद उठाएगा पूरा खर्च

HR Breaking News, डिजिटल डेस्क नई दिल्ली, बदलते मौसम के साथ अगर आप भी अपने मूड को फ्रेश करना चाहते हैं, तो राजस्‍थान घूमने का प्‍लान सबसे बेस्‍ट है। इसके दो कारण हैं। पहला राजस्‍थान अपने आप में रंगीला प्रदेश है और दूसरा IRCTC आपको खुद यहां जाने का मौका दे रहा है। जी हां, IRCTC अपने ग्राहकों के लिए एक बंपर ऑफर लेकर आया है। हाल ही में इसने एक टूर पैकेज लांच किया है,

जिसके तहत आप 3 दिन उदयपुर शहर घूम पाएंगे। पैकेज 3 दिन और 2 रात का होगा। इसमें होटल में रहना और खाना भी पैकेज का हिस्‍सा होगा। आपको बता दें कि उदयपुर एक खूबसूरत शहर है, जिसे झीलों की नगरी भी कहा जाता है। मानसून के मौसम में तो यहां के शाही महल और प्राकृतिक सौंदर्य देखते ही बनता है। अगर आप कम बजट में उदयपुर घूमना चाहते हैं, तो इस मौके को ना गवाएं। तो आइए हम आपको बताते हैं कि आप इस पैकेज का फायदा कैसे उठा सकते हैं।


5380 रुपए के खर्च पर घूमें उदयपुर -
IRCTC का ये टूर पैकेज 3 सितंबर से शुरू हो रहा है। इस पैकेज को तीन कैटेगरी में बांटा गया है। स्‍टैंडर्ड , डीलक्स और लग्जरी। पैकेज की शुरुआत 5380 रुपए से हो रही है। पैकेज में रहने, खाने और घूमने की सुविधा आईआरसीटीसी की तरफ से दी जाएगी। उदयपुर सिटी के इस सस्‍ते पैकेज का कोड नोट कर लें।


पहले दिन का प्‍लान -
एक जरूरी बात जो आपको जान लेनी चाहिए। वो ये कि आपको उदयपुर खुद के साधन से जाना पड़ेगा। इसके बाद टीम आपको वहां से रिसीव करके सहेलियाें की बाड़ी, सिटी पैलेस और फतेहसागर लेक ले जाएगी। लेक में आप बोट राइडिंग का मजा ले सकते हैं। इसके बाद होटल में आपके ठहरने की व्‍यवस्‍था की जाएगी।

दूसरे दिन का प्‍लान -
अगले दिन टीम आपको ब्रेकफास्‍ट कराने के बाद एकलिंगजी मंदिर, हल्‍दी घाटी और नाथद्वारा ले जाएगी। इन जगहों को कवर कर लेने के बाद आप वापस होटल में आ जाएंगे।

तीसरे दिन का प्‍लान -
यात्रा के आखिरी दिन सुबह ब्रेकफास्ट के बाद कुंभलगढ़ का किला दिखाया जाएगा। इसके बाद टीम आपको वापस रेलवे स्‍टेशन, बस स्‍टैंड या एयरपोर्ट पर ड्रॉप करेगी।