home page

Karmchari Bonus कर्मचारियों और पॉलिसी धारकों को मिलेगा 861 करोड़ रुपए बोनस, अकाउंट में आएंगे इतने पैसे

policy holders & employees Bonus कर्मचारियों और पॉलिसी धारकों को जल्द ही बोनस की सौगात मिलने वाली है। ताजा अपडेट के चलते पॉलिसी धारकों सहित कर्मचारियों को 861 करोड़ रुपए की बोनस राशि वितरित की जाएगी। आइए जानते है अकाउंट में आएंगे कितने रूपए
 
 | 

HR Breaking News, डिजिटल डेस्क नई दिल्ली, पॉलिसी धारकों (policy holders) सहित कई स्टाफ-कर्मचारियों (Employees) को जल्द बड़ी खुशखबरी मिलेगी। दरअसल कंपनी (insurance company) द्वारा वित्त वर्ष 2021-22 के लिए भागीदारी करने वाले पॉलिसी धारक और कर्मचारियों को 861 करोड़ रुपए बोनस (Bonus) देने का ऐलान किया गया।

इसके अलावा कर्मचारियों स्टाफ सहित पॉलिसी धारकों को इसका लाभ मिलेगा। दरअसल यह 5वा साल है। जब कंपनी द्वारा अपनी पॉलिसी धारकों को बोनस का भुगतान किया। इससे पॉलिसी धारकों सहित पॉलिसी लेने वाले कर्मचारियों को भी बोनस का भुगतान किया जाएगा।


बता दें कि वित्त वर्ष 2021-22 में पॉलिसी धारकों को साझा किए गए मुनाफे के मुकाबले 20% अधिक है। इसके लिए टाटा ग्रुप की कंपनी टाटा एआईए लाइफ में पॉलिसी धारकों को निश्चित धनराशि भुगतान करने का फैसला किया है। टाटा एआईए लाइफ के मुताबिक यह अब तक का सबसे बड़ा बोनस वितरण साबित होने वाला है। इसके लिए 31 मार्च 2022 तक के पॉलिसी धारक को शामिल किया जाएगा।

Karmchari DA Salary कर्मचारियों को मिली रक्षाबंधन तोहफे की सौगात, डीए में 3 प्रतिशत की बढ़ोतरी

जानकारी के मुताबिक एलआईसी द्वारा घोषित बोनस सिक्योरिटी और किए गए अन्य निवेश से मिलने वाले रिटर्न के आधार पर यह बोनस तैयार किया गया है। वहीं प्रति 1000 की एक निश्चित रकम तय की गई है। ऐसे में किसी कर्मचारी है पॉलिसी धारकों की समय से और 5 लाख तो उन्हें बोनस के रूप में 25000 उपलब्ध कराए जाएंगे।

Karmchari promotion कर्मचारियों के प्रमोशन में आरक्षण को लेकर विभाग ने जारी किए आदेश, मिलेगी ये सौगात

इससे पहले इस वर्ष में टाटा एआईए लाइफ इंश्योरेंस ने TATA AIA लाइफ इंश्योरेंस स्मार्ट वैल्यू इनकम प्लान, एक नॉन-लिंक्ड, पार्टिसिपेटिंग लाइफ इंश्योरेंस सेविंग प्लान लॉन्च करने की घोषणा की है। टाटा एआईए लाइफ स्मार्ट वैल्यू इनकम प्लान नियमित और लगातार आय विकल्पों के साथ कई सुविधाएं प्रदान करता है। योजना को 1 से 65 वर्ष की आयु के व्यक्ति खरीद सकते हैं, जिसकी अधिकतम परिपक्वता आयु 100 वर्ष है।

कन्यादान करने वाले युवक को महिला ने बना लिया अपना पति! बेडरू में करती है ये काम


छोटे और मध्यम व्यवसायों के लिए टाटा एआईए लाइफ स्मार्ट वैल्यू इनकम प्लान पॉलिसी के खिलाफ ऋण पर तरजीही दर का अतिरिक्त लाभ प्रदान करता है। महिला उद्यमियों के लिए Company पॉलिसी ऋण ब्याज दरों पर 1% की अतिरिक्त विशेष छूट प्रदान करती है।

 

इन-बिल्ट सब-वॉलेट उपभोक्ताओं को नकद बोनस अर्जित करने की अनुमति देता है, सब वॉलेट में राशि लॉयल्टी एडीशन के रूप में रिटर्न अर्जित करती है, जिसका उपयोग प्रीमियम भुगतानों को ऑफसेट करने के लिए भी किया जा सकता है। उपभोक्ता आवश्यकतानुसार बोनस राशि की निकासी भी कर सकते है।

Groom Mela लड़कों के इन अंगों को चेक करके शादी करती है महिलाएं, यहां लगता है दूल्हों का बाजार

लाइफ प्रोटेक्ट फीचर टाटा एआईए स्मार्ट वैल्यू इनकम प्लान भी लाइफ प्रोटेक्ट फीचर के साथ आता है जो पॉलिसीधारकों को अपने लाइफ कवर के साथ जारी रखने की अनुमति देता है।यदि प्रीमियम का भुगतान न करने के कारण पॉलिसी पेड-अप हो जाती है, तब भी Insurance Company उपभोक्ता द्वारा चुनी गई बीमा राशि की पेशकश जारी रखता है। इस मामले में नकद बोनस भी मिलता है।