home page

Multibagger Stocks: इस स्टॉक ने निवेशकों को दिया छप्परपाड़ रिटर्न, 1.22 लाख के बना दिए 26.46 लाख रुपये

Multibagger Share/Stocks:  आज हम ऐसे ही मल्टीबैगर स्टॉक के बारे में बताना चाहते हैं, जिसने निवेशकों को छप्परपाड़ मुनाफा दिया है। जानें इस स्टॉक के बारे में 
 | 
इस स्टॉक ने निवेशकों को दिया छप्परपाड़ रिटर्न, 1.22 लाख के बना दिए 26.46 लाख रुपये

HR Breaking News, New Delhi: पिछले महीनों में स्टॉक मार्केट में मंदी छाई हुई थी। इस दौरान निवेशकों को तगड़ा घाटा उठाना पड़ा था। लेकिन इसके बाद धीरे-धीरे स्थिति संभल गई। अब शेयर मार्केट ने तेजी पकड़ ली है। इस दौरान कई ऐसे शेयर हैं, जिसने निवेशकों को छप्परपाड़ मुनाफा दिया है। आज हम ऐसे ही मल्टीबैगर स्टॉक के बारे में बताना चाहते हैं।  

इसे भी देखें : IPO के बाद भी निवेशकों की बल्ले-बल्ले कर रहा है ये शेयर

ईकेआई एनर्जी सर्विसेज (EKI Energy Services Ltd) के शेयर पिछले कुछ दिनों से लगातार तेजी के साथ कारोबार कर रहे हैं। कंपनी के शेयर शुक्रवार को 5% की बढ़त यानी करीबन 105 रुपये ऊपर चढ़कर 2,205.20 रुपये पर बंद हुआ। पिछले पांच कारोबारी दिन में यह शेयर 11.49% चढ़ा है। बता दें कि ईकेआई एनर्जी सर्विसेज के शेयरों ने पिछcले एक साल में जबरदस्त रिटर्न दिया है। ईकेआई एनर्जी सर्विसेज (EKI Energy Services)  का आईपीओ (EKI Energy IPO) पिछले साल 2021 में आया था।इस आईपीओ में पैसे लगाने वाले आज की तारीख में लखपति बन गए होते। 


102 रुपये के बन गए 2205 रुपये


ईकेआई एनर्जी सर्विसेज का आईपीओ (EKI Energy IPO) पिछले साल 2021 में आया था। निवेश के लिए यह आईपीओ 24 मार्च को खोला गया था और इसकी लिस्टिंग अप्रैल 2021 में हुई थी। इसकी लिस्टिंग बीएसई एसएमई एक्सचेंज (BSE MSE) में हुई थी। इस आईपीओ का इश्यू प्राइस 102 रुपये प्रति शेयर था। आपको बता दें कि यह पब्लिक इश्यू अपने लिस्टिंग डे पर 37 प्रतिशत अधिक प्रीमियम के साथ 140 रुपये के स्तर पर खुला था। EKI energy services शेयर की कीमत आज 2,205.20 रुपये प्रति शेयर के स्तर पर है। यानी इस आईपीओ ने सालभर में 2061.76% का रिटर्न (stock return) दिया है।
 

और देखें : हो जाएं मालामाल, पहले 1 लाख को बनाया 2 करोड़, अब फ्री में शेयर बाटेंगी ये कंपनी


निवेशकों को ऐसे दिया रिटर्न


बता दें कि इस इश्यू के लिए एक लॉट में 1200 शेयर थे। ऐसे में एक निवेशक को इस आईपीओ में आवेदन करने के लिए 1,22,400 रुपये का निवेश करना पड़ा। यदि कोई आवंटी इस मल्टीबैगर आईपीओ में लिस्टिंग के बाद की अवधि से अब तक अपने निवेश को बनाए रहता, तो उसका 1,22,400 रुपये आज 26.46 लाख रुपये हो जाता।

(डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।)