home page

Nirmala Sitharaman : SBI-HDFC-ICICI बैंक ग्राहकों के लिए आई बड़ी खबर, Nirmala Sitharaman ने जारी कर दिया ये ब्यान

Nirmala Sitharaman ने आज SBI HDFC और ICICI बैंक के ग्राहकों को खुश कर दिया है और उनके लिए ये एलान कर दिया है जिससे बैंकिंग सिस्टम में काफी सुधार हो जायेगा।  आइये जानते हैं पूरी खबर।  
 | 

HR Breaking News, New Delhi : क्‍या आप क‍िसी बैंक से लोन लेने की कोश‍िश कर रहे हैं और बैंक के चक्‍कर लगा-लगाकर परेशान हो गए हैं तो इस खबर से आपको जरूर राहत म‍िलेगी. जी हां, केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) की तरफ से बैंक‍िंग स‍िस्‍टम को स‍िंपल बनाने के ल‍िए आदेश द‍िया गया है. वित्त मंत्री की तरफ से कहा गया क‍ि बैंक ग्राहकों की जरूरत के हिसाब से बैंक‍िंग ऑपरेशन को स‍िंपल बनाएं. इससे ज्यादा से ज्यादा ग्राहक उनसे जुड़ सकेंगे.

फाइनेंस म‍िन‍िस्‍टर ने बैठक में सुझाव द‍िया
केंद्रीय व‍ित्‍त मंत्री (Nirmala Sitharaman) ने प‍िछले द‍िनों कहा क‍ि बैंकों को ग्राहकों की सुविधाओं (Nirmala Sitharaman) पर ध्यान देना चाह‍िए. इससे लोन लेने वालों के ल‍िए प्रक्र‍िया आसान हो सकेगी. व‍ित्‍त मंत्री (Nirmala Sitharaman) की तरफ से बैंकों से यह भी कहा गया क‍ि लोन देने के मानक सही होने चाह‍िए. कुछ दिन पहले उद्योग प्रतिनिधियों और फाइनेंस म‍िन‍िस्‍टर के बीच हुई बैठक में यह सुझाव दिया गया.

इस दौरान न‍िर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने सभी बड़े बैंकों से इसे अमल में लाने की बात कही. व‍ित्‍त मंत्री (Nirmala Sitharaman) की तरफ से द‍िए गए इस सुझाव का पालन करने से आईसीआईसीआई बैंक, एसबीआई और एचडीएफसी बैंक समेत सभी बैंकों के ग्राहकों को फायदा म‍िलेगा. वित्त मंत्री (Nirmala Sitharaman) ने यह भी कहा क‍ि बैंक‍िंग स‍िस्‍टम को ज्यादा-से-ज्यादा ग्राहकों के अनुकूल बनाने की जरूरत है. आपको ग्राहकों की सुव‍िधाओं का ध्‍यान रखना होगा.