home page

Old Coin - गुल्लक से अभी निकाल लें 2 रुपए का ये सिक्का, लखपति बनने का है सुनहरा मौका

बढ़ती महंगाई के इस दौर में अमीर कौन नहीं बनना चाहता। आज हम आपको अपनी खबर में एक ऐसी वेबसाइट के बारे में बताने जा रहे हैं जहां पर आप अपने सिक्के को बेचकर लाखों रुपए कमा सकते हैं और रातों रात लखपति बन सकते हैं। 
 
 | 

HR Breaking News, Digital Desk-दरअसल आज हम आपको एक ऐसी वेबसाइट के बारे में बताने वाले हैं जहां पर आप अपने सिक्के को बेचकर लाखों रुपए कमा सकते हैं और रातों रात लखपति बन सकते हैं। अगर आपके पास भी ऐसा सिक्का है तो आप इसे quikr जो कि एक ई कॉमर्स वेबसाइट है इस पर जाकर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं और रजिस्ट्रेशन करने के बाद अपने सिक्के के फ्रंट और back का फोटो लेने के बाद वहां अपलोड कर दीजिए।

आपको शायद अंदाजा नहीं होगा कि आपके घरों के आस-पास पड़े पुराने सिक्के कितने कीमती हैं। आइए आज हम आपको एक पुराने सिक्के का महत्व और उसकी कीमत बताते हैं। अगर आप भी पुराने सिक्के या नोटों के कलेक्शन का शौक रखते हैं। तो ये शौक आपको अमीर बना सकता है। चलिए आपको इस बारे में डिटेल में बताते है। इस खास सिक्के की कीमत इंटरनेशनल मार्केट में लगभग 500000 रुपए बताई जा रही है। आइये जानते है डिटेल में।

2 रूपये के पुराने सिक्के में होनी चाहिए ये बात This thing should be in the old coin of 2 rupees-


आपकी जानकारी के लिए बता दे कि हमारे भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा 1994 और 2000 मे 2 रूपये के सिक्के को जारी किया गया था. आप इन 2 रुपए के सिक्के जरिए लखपति बन सकते हैं। असल में इन 2 रुपए के सिक्कों की खासियत है कि इन सिक्कों के पीछे देश का झंडा और भारत का नक्शा बना हुआ होना चाहिए। क्योंकि इस सिक्के की कीमत इंटरनेशनल मार्केट में लगभग 500000 रुपए बताई जा रही है।

2 रूपये के सिक्के को कैसे करें सेल how to sell 2 rupee coin-


अंतरराष्ट्रीय बाजार उपलब्ध कराने वाले पुराने नोट और सिक्के बेचने के लिए कई साइटें हैं। ये साइट हैं eBay, Quikr, Coinbazzar, olx इनमें से किसी भी साइट पर जाकर आप अपने पुराने नोट या सिक्के अच्छी कीमत पर बेचते हैं।

1. आप सबसे पहले इन वेबसाइट पर खुद का अकाउंट बनाए।
2. अकाउंट को बनाने के बाद आपके पास जो भी पुराने नोट या सिक्के हो उसका फोटो अपलोड करें।
3. आप अपना मोबाइल नंबर और ई-मेल आईडी रजिस्टर करें।


4. रजिस्टर करने के बाद इस वेबसाइट पर डीटेल्स दिखने लगेगी ।
5. जिस किसी को भी सिक्का खरीदना होगा वो आपसे कांटेक्ट करेगा।

इस नंबर पर कॉल कर सकते Can Call This number-


Internet से प्राप्त जानकारी के अनुसार आप पुराने नोट एवं सिक्के इस नंबर पर खरीद एवं बेच सकते हो। 6239255403 यह सारी जानकारी इंटरनेट से प्राप्त जानकारियों के आधार पर है बैतूल समाचार क्रेता विक्रेता के नंबर की पुष्टि नहीं करता।