home page

Share Market : इस शेयर ने भरी उड़ान, एक लाख के निवेशक बन गए करोड़पति, जान लें इस शेयर के बारे में

शेयर मार्केट में निवेश में खतरा तो है लेकिन सोच समझकर और विश्वसनीय शेयर पर लगाया पैसा कभी नहीं डूबता उलटा लाखों करोड़ों रुपए देकर जाता है। ऐसे ही एक Share ने Investers को करोड़पति बना दिया। जानिए पूरी Detail।
 
 | 
Share Market : इस शेयर ने भरी उड़ान, एक लाख के निवेशक बन गए करोड़पति, जान लें इस शेयर के बारे में

HR Breaking News : नई दिल्ली : बीएसई पर करीब 3500 कंपनियां Listed हैं। मगर इनमें से सारे शेयर ऐसे नहीं है कि आप पैसा लगाएं और मुनाफा कमाएं। 
मुनाफा दिलाने वाले शेयरों को चुनने से पहले आपको कुछ चीजों पर ध्यान देना होगा। इनमें कंपनी की Profile, उसका मुनाफा, Market Capital और ग्रोथ शामिल हैं। यदि ऐसा शेयर मिल जाए तो लंबी अवधि में मालामाल कर सकता है। यहां हम आपको एक ऐसी ही कंपनी की जानकारी देंगे, जो लंबी अवधि में काफी तगड़ा रिटर्न दे चुका है।


ये खबर भी पढ़ें : Stock Market : 9 रुपये का ये शेयर पहुंचा 900 के पार, निवेशक हो गए मालामाल


जानिए, एक महीने में कितना दिया Retrun 


कंसाई नेरोलैक पेंट्स का शेयर बीते 1 महीने में भी काफी भारी रिटर्न देने वाला शेयरों से एक रहा है। ये स्टॉक BSE  पर 04 जुलाई 2022 को 370.35 रु पर था, जबकि आज यह 503 रु पर बंद हुआ। इस शेयर ने इस दौरान 35.82 प्रतिशत की वृद्धि हासिल की है। इससे निवेशकों के 3 लाख रु 4.06 लाख रु बन गए हैं। इतना रिटर्न इतने कम समय में कहीं और नहीं मिल सकता।

ये खबर भी पढ़ें : Share Market : निवेशकों की हुई बल्ले-बल्ले, 19 रुपये के शेयर ने बना दिए 33 लाख रुपये


Kansai Nerolac Paints का शेयर


हम बात करने जा रहे हैं कंसाई नेरोलैक पेंट्स के शेयर की। ओरिएंट बेल का शेयर करीब 23 साल में काफी तगड़ा शेयर रिटर्न देने वाला साबित हुआ है। ये स्टॉक बीएसई पर 1 जनवरी 1999 को 4.27 रु पर था, जबकि आज यह 503 रु पर बंद हुआ। इस शेयर ने इस दौरान लगभग 11679.86 प्रतिशत की वृद्धि हासिल की है। इससे investors के 1 लाख रु करीब 1.17 करोड़ रु से अधिक बन गए हैं और वे मालामाल हो गए।

ये खबर भी पढ़ें : Share Market : बिग बुल के पोर्टफोलियो के इस शेयर ने भरी उड़ान, निवेशकों में मची खरीदने की होड़

 

Kansai Nerolac Paints के शेयर ने नुकसान भी कराया


कंसाई नेरोलैक पेंट्स का शेयर 6 महीनों में भी नुकसान करा चुका है। ये स्टॉक बीएसई पर 03 फरवरी 2022 को 555.30 रु पर था, जबकि आज यह 503 रु पर बंद हुआ। इस शेयर ने इस दौरान 9.42 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की। कंसाई नेरोलैक पेंट्स का शेयर 2022 में अब तक की अवधि में भी Harm करा चुका है। ये स्टॉक बीएसई पर 03 जनवरी 2022 को 593.80 रु पर था, जबकि आज यह 503 रु पर बंद हुआ। इस शेयर ने इस दौरान 15.29 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की।

लेकिन अबर Kansai Nerolac Paints का शेयर ऊपर चढ़ रहा


कंसाई नेरोलैक पेंट्स का शेयर 6 महीनों में और 2022 में भी अब तक नुकसान करा चुका है। मगर बीते एक महीन में शेयर में तेजी दिख रही है। यानी इसने एक बार फिर से ऊपर चढ़ना शुरू कर दिया है। बता दें कि इसके 52 हफ्तों का शिखर 675.00 रु और निचला स्तर 358.15 रु रहा है। 503 रु के स्तर पर कंपनी की मार्केट कैपिटल 27,331.31 करोड़ रु है।


ये है कंपनी का Business


कंसाई नेरोलैक पेंट्स मुंबई में स्थित भारत की सबसे बड़ी औद्योगिक पेंट और तीसरी सबसे बड़ी सजावटी पेंट कंपनी है। यह जापान के कंसाई पेंट की सहायक कंपनी है। यह औद्योगिक, ऑटोमोटिव और पाउडर कोटिंग कारोबार में लगी हुई है। यह इलेक्ट्रिकल कंपोनेंट, साइकिल, मैटेरियल हैंडलिंग इक्विपमेंट, बस निकायों, कंटेनरों और फर्नीचर उद्योगों की फिनिशिंग लाइनों पर उपयोग किए जाने वाले paint system को डेवलप और आपूर्ति करता है। बता दें कि 1920 में इसे यह मुंबई के lower parel में गहगन पेंट्स एंड वार्निश कंपनी लिमिटेड के रूप में शुरू किया गया था।