home page

FD पर ब्याज देने के मामले में ये बैंक है टॉप, आपका भी है इसमें खाता

अगर आप भी निवेश करने के लिए कोई बेहतर विकल्प खोज रहे है तो ये खबर आपके लिए है। आज हम आपको अपनी इस खबर में कुछ ऐसे बैंकों के बारे में बताएंगे जो एफडी पर ब्याज देने के मामले में टॉप पर है। आइए नीचे खबर में चेक करते है लिस्ट। 
 
 | 
FD पर ब्याज देने के मामले में ये बैंक है टॉप, आपका भी है इसमें खाता

HR Breaking News, Digital Desk- लोग निवेश को काफी अहम समझते हैं. वहीं कुछ लोग जोखिम वाले निवेश को तवज्जो देते हैं तो कुछ लोग कम जोखिम वाले माध्यम में निवेश (Investment) करते हैं. वहीं कम जोखिम वाले निवेश के माध्यम में फिक्स्ड डिपॉजिट भी शामिल है. फिक्स्ड डिपॉजिट के तहत आपकी पूंजी सुरक्षित रहती है और उस पर निश्चित ब्याज दर मिलती जाती है. आज हम आपको ऐसे 5 बैंकों के बारे में बताने वाले हैं, जो वरिष्ठ नागरिकों को बेहतर ब्याज दर पर FD उपलब्ध करवाते हैं.


Unity Bank-


वरिष्ठ नागरिक यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक के साथ 181 दिन और 501 दिन की FD पर 9% तक ब्याज दर प्राप्त कर सकते हैं. अन्य जमाकर्ता भी इस बैंक के साथ एफडी पर 8.5% तक ब्याज प्राप्त कर सकते हैं.

Ujjivan Small Finance Bank-


यह बैंक वरिष्ठ नागरिकों को FD पर 8.75% तक ब्याज की पेशकश कर रहा है. यह उच्च ब्याज दर 80 सप्ताह (560 दिन) की FD जमा पर उपलब्ध है. उज्जीवन बैंक भी 990 दिनों की जमा राशि पर 8.5% ब्याज दे रहा है.

Utkarsh Small Finance Bank-


उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक के जरिए वरिष्ठ नागरिकों को दी जाने वाली उच्चतम ब्याज दर 8.5% है. यह दर 700 दिनों की FD के लिए उपलब्ध है. बैंक 701 दिनों से लेकर 5 साल तक की जमा पर 8.25% ब्याज भी दे रहा है.

Jana Small Finance Bank-


यह बैंक वरिष्ठ नागरिकों को 8.5% ब्याज दे रहा है. यह ब्याज दर 2 से 3 साल की FD के लिए उपलब्ध है. जन बैंक भी 1 से 2 साल की जमा राशि पर 8.45% ब्याज दे रहा है.

Fincare Small Finance Bank-


फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक के जरिए दी जाने वाली वरिष्ठ नागरिकों के लिए उच्चतम ब्याज दर भी 8.5% है. यह ब्याज दर वरिष्ठ नागरिकों के जरिए 1000 दिनों के लिए किए गए जमा पर लागू है. बैंक वरिष्ठ नागरिकों को 750 दिनों की जमा राशि पर 8.25% और 500 दिनों की जमा राशि पर 8% ब्याज की पेशकश भी कर रहा है.