home page

SBI ने कर दी सीनियर सिटीजन की मौज, जानें लेटेस्ट अपडेट

SBI Update - अगर आप सीनियर सिटीजन है और जमा पूंजी को निवेश करने के लिए किसी बेहतर ऑपशन की तलाश में है तो ये खबर आपके लिए है। दरअसल एसबीआई ने एफडी स्कीम में निवेश करने की डेडलाइन को बढ़ा दिया है...

 | 
SBI ने कर दी सीनियर सिटीजन की मौज, जानें लेटेस्ट अपडेट

HR Breaking News, Digital Desk- अगर आप वरिष्ठ नागरिक हैं और अपनी जमा पूंजी को निवेश करने के लिए बेहतर विकल्प तलाश रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने स्पेशल एफडी स्कीम एसबीआई वीकेयर (SBI WeCare) में निवेश करने की डेडलाइन को बढ़ा दिया है. अब इस स्पेशल एफडी स्कीम में 30 सितंबर, 2023 तक निवेश किया जा सकता है.

वीकेयर एफडी स्कीम नए जमा और मैच्योरिटी जमा के रिन्युअल पर उपलब्ध है. फिलहाल इस खास एफडी योजना पर जमाकर्ताओं को 7.50 फीसदी के हिसाब से ब्याज दर का फायदा दिया जा रहा है। इस खास एफडी योजना के तहत वरिष्ठ नागरिकों को 5 साल से 10 साल के भीतर सबसे ज्यादा ब्याज का फायदा मिलता है. वरिष्ठ नागरिकों के लिए एसबीआई की वीकेयर एफडी स्कीम निवेश के लिहाज से काफी शानदार योजना साबित हो सकती है.

SBI ने अमृत कलश FD स्कीम की अंतिम तिथि भी बढ़ाई-
इसके अलावा एसबीआई ने अमृत कलश स्पेशल एफडी स्कीम (Amrit Kalash FD scheme) की अवधि को भी आगे बढ़ा दिया है. इस योजना के तहत, एसबीआई वरिष्ठ नागरिकों और अन्य लोगों को अन्य अवधि की एफडी की तुलना में सबसे अधिक ब्याज दर प्रदान करता है.

बैंक की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक, अमृत कलश जमा योजना अब 15 अगस्त 2023 तक वैध रहेगी. 400 दिनों की अमृत कलश एफडी के तहत वरिष्ठ नागरिकों को 7.6 फीसदी ब्याज मिल सकता है जबकि नियमित ग्राहक अपनी जमा राशि पर 7.1 फीसदी ब्याज कमा सकते हैं.