home page

हरियाणा : गला दबाकर की गई थी सेना के जवान की हत्या, परिजनों ने बताया हार्टअटैक, ऐसे हुआ खुलासा

चरखी दादरी। गांव डूडीवाला किशनपुरा में एक सप्ताह पहले हुई सैनिक की मौत के मामले नया मोड़ आया है। पहले जहां सैनिक की मौत का कारण हार्ट अटैक बताया गया था लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट में चौकाने वाली बात सामने आई है।

 | 
murder news

बोर्ड पैनल ने जो पोस्टमार्टम रिपोर्ट सौंपी है उसमें गला दबाने से दम घूटने के कारण मौत होना बताया गया है। अब पुलिस उसी के आधार पर आगे की कार्रवाई कर रही है।

उल्लेखनीय है कि गांव डूडीवाला किशनपुरा निवासी 35 वर्षीय प्रवीण कुमार भारतीय सेना में 22 सिंग्नल रेजिमेंट मेरठ में हवलदार के पद पर तैनात था। वह छुट्टी लेकर अपने घर आया हुआ था और पांच फरवरी को उसे वापिस जाना था। लेकिन पांच फरवरी को उसकी मौत हो गई थी। प्रवीन के परिजनों ने उसकी मौत का कारण हार्ट अटैक बताया था।

पशुओं को नोहरे में बांधने गए युवक की हत्या, गले में बंधी थी रस्सी

परिजनों ने पुलिस को बताया था कि रात के समय वह खाना खाकर सोया था और जब सुबह उठा तो उसे चक्कर रहे थे। जिसके बाद वे उसे दादरी सिविल अस्पताल लेकर गए थे जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया था।

पुलिस ने परिजनों के बयानों के आधार पर मामले में इतफाकिया मौत की कार्रवाई की थी। पांच फरवरी को पूरे राजकीय सम्मान के साथ हवलदार प्रवीन को अंतिम विदाई दी गई थी। लेकिन हवलदार प्रवीन की मौत के एक सप्ताह बाद अब बोर्ड पैनल ने जो पोस्टमार्टम रिपोर्ट सौंपी है उससे सनसनी फैल गई है।

घर से शादी के कार्ड बांटने निकला था युवक, गेस्ट हाउस में मिला शव

पैनल द्वारा अपनी रिपोर्ट में हत्या का कारण गला दबाने से दम घुटने के कारण बताया है। जिसके बाद बाढड़ा पुलिस ने हरकत में आते हुए अज्ञात के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। साथ ही सीन आफ क्राइम टीम को भी मौके पर पहुंचने के निर्देश दिए गए हैं ताकि दूध का दूध और पानी का पानी किया जा सके।

ताज़ा खबरों के लिए हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे!