home page

खाकी पर दाग : मोबाइल चोरी केस से बाहर निकालने के लिए मांगे थे 70 लाख, नहीं मिले तो दी थर्ड डिग्री

कुरुक्षेत्र। अदालत से रिमांड पर लिए बगैर चोरी का मोबाइल खरीदने के आरोपी को थर्ड डिग्री टॉर्चर करके कूल्हे की हड्डी तोड़ने का आरोप सीआईए-दो की टीम पर लगा है। हड्डी टूटने से चलने-फिरने में व्यक्ति को उपचार के लिए पीजीआई चंडीगढ़ रेफर किया गया है।

 | 

आपको बता दें की व्यक्ति ने पुलिसकर्मियों पर उसे केस से बाहर निकालने के एवज में 70 लाख रुपये मांगने का आरोप भी लगाया है। इस मामले को लेकर सोमवार सुबह करीब नौ बजे इंद्री के विधायक रामकुमार कश्यप ने रोहताश उसके परिवार से मुलाकात की।

उन्होंने मामले में शामिल आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कराने का आश्वासन दिया है और कहा कि पीड़ित को न्याय दिलाने के लिए पुलिस के उच्चाधिकारियों सहित गृहमंत्री, मुख्यमंत्री के पास जाएंगे। यदि फिर भी न्याय नहीं मिला तो विधानसभा में मुद्दे को उठाएंगे।

सुरक्षा को खतरा : 54 एप्स पर भारत का डिजिटल स्ट्राइक

उधर पीड़ित आरोपी रोहताश वासी कृष्णा गामड़ी ने बताया कि वह गलियां और नालियां बनाने के ठेके लेता है। तीन महीने पहले नवंबर में उसने गोल बैंक चौक के पास स्थित एक मोबाइल की दुकान से पुराना डेमो मोबाइल खरीदा था।

उसके बाद उस दुकान में दिसंबर में चोरी हो गई थी। उसका इस चोरी से कोई लेना देना नहीं है। इस मामले को लेकर 12 फरवरी को उसे फोन करके सीआईए-दो कार्यालय बुलाया गया था। फोन आने के तुरंत बाद वह वहां पहुंचा।

मुख्यमंत्री चन्नी ने क्यों कहा- मैं आतंकवादी हूं? ख़ैर, जितने भी तू कर ले सितम, हंस हंस के सहेंगे हम।

आरोप लगाया कि आते ही पुलिसकर्मियों ने उसके साथ मारपीट करनी शुरू कर दी। पुलिसकर्मियों ने उसे केस से बाहर निकालने के एवज में 70 लाख रुपये की मांग भी की। उसके मना करने के बाद पुलिसकर्मियों ने शराब पीकर उसके साथ गाली-गलौज की तथा उसे बुरी तरह से टॉर्चर किया।

पुलिसकर्मी लकड़ी के मोटे लट्ठे को उसकी टांगों के ऊपर रखकर खुद ऊपर चढ़कर बैठ गए। उसके बाद उसकी टांगों ने काम करना बंद कर दिया। उसकी बाइक भी सीआईए-दो के कार्यालय में ही खड़ी हुई है। रोहताश ने आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है। वहीं मामले को लेकर रोहताश के परिजन एएसपी कर्ण गोयल से मिले।

हरियाणा : गला दबाकर की गई थी सेना के जवान की हत्या, परिजनों ने बताया हार्टअटैक, ऐसे हुआ खुलासा

कूल्हे की हड्डी टूटी, चंडीगढ़ किया रेफर

हड्डी रोग विशेषज्ञ ने बताया कि रोहताश के कुल्हे की हड्डी टूटी हुई है। इसका ऑपरेशन होगा, जिसके लिए उसे पीजीआई चंडीगढ़ रेफर किया गया है।

विधायक ने दिया न्याय दिलाने का आश्वासन

इंद्री विधायक रामकुमार कश्यप ने पीड़ित उसके परिवार से मिलकर न्याय दिलाने की बात कही है। कहा कि अगर रोहताश ने चोरी का मोबाइल खरीदा था तब भी उसे थर्ड डिग्री देना कानून के खिलाफ है। मामले में उचित कार्रवाई के लिए उच्चाधिकारियों के साथ बातचीत की जाएगी।

Crime news भागकर शादी करना चाहती थी प्रेमिका, जिद नहीं छोड़ी तो कर दी हत्‍या

मामले की होगी निष्पक्ष जांचः कर्ण गोयल

एएसपी कर्ण गोयल ने बताया कि रोहताश के परिजन उनसे मिलने पहुंचे हैं। मामले की निष्पक्ष जांच कराई जाएगी। अगर उसमें कोई कर्मी दोषी पाया गया तो उसके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

यह है पूरा मामला

शंकर भगवान वासी मसीता हाऊस ने पुलिस में दर्ज अपनी शिकायत में बताया था कि 22 दिसंबर की सुबह वह रेलवे रोड स्थित अपनी दुकान पर पहुंचा तो दुकान का शटर टूटा हुआ था। जांच में पाया कि उसकी दुकान से 36 नए और 13 पुराने मोबाइल चोरी हो गए थे। शिकायत पर थाना कृष्णा गेट में मामला दर्ज करके जांच सीआईए-दो को दी गई थी। इस मामले में रोहताश को चोरी का मोबाइल खरीदने के आरोप में सीआईए-दो ने 12 फरवरी को गिरफ्तार किया था।

ताज़ा खबरों के लिए हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे!