home page

Delhi NCR Weather : दिल्ली वाले जान लें अगले 3 दिन के मौसम का हाल, IMD ने जारी किया अलर्ट

Delhi NCR Weather : दिल्ली-एनसीआर में के मौसम को लेकर IMD ने बड़ा अपडेट जारी किया है, आइए जानते है दिल्ली में अगले तीन दिन कँसा रहेगा मौसम।

 | 

HR Breaking News (नई दिल्ली)। शुक्रवार सुबह लोगों के दिन की शुरुआत बारिश के साथ हुई। हालांकि कुछ इलाकों तक ही बारिश सीमित रही। कुछ जगहों पर सिर्फ बूंदाबांदी हुई। इस वजह से सुबह मौसम खुशनुमा (Happiness) था, लेकिन दोपहर होते-होते तेज धूप निकलने से लोगों को उमस भरी गर्मी ने परेशान किया। अगले कुछ दिनों तक मौसम इसी तरह का रहने वाला है। शनिवार को हल्की से मध्यम बारिश की संभावना(chance of rain) है।
 

 

 

कल सुबह बारिश ने दी राहत


शुक्रवार को राजधानी दिल्ली का अधिकतम तापमान 34.2 डिग्री रहा। यह सामान्य है। वहीं, न्यूनतम तापमान 23.7 रहा, यह सामान्य से एक डिग्री कम है। हवा में नमी का स्तर 68 से 100 प्रतिशत तक रहा। सबसे अधिक बारिश ईस्ट दिल्ली, साउथ दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद में हुई। वहीं, अन्य इलाकों को महज बूंदाबांदी हुई। दिल्ली (सफदरजंग) में 4.7 एमएम, पालम में 1.2 एमएम, लोदी रोड में 3.6 एमएम, रिज में 3.2 एमएम, आया नगर में 0.8 एमएम, गाजियाबाद में 24 एमएम, जाफरपुर में 0.5 एमएम, मंगेशपुर में 8 एमएम, नरेला में 10 एमएम, नोएडा में 21 एमएम, पीतमपुरा में 0.5 एमएम, पूसा में 4.5 एमएम, सीडब्ल्यूजी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में 41 एमएम और मयूर विहार में 29.5 एमएम बारिश हुई।

 

 

 

आज भी बारिश का अलर्ट

 

शनिवार को बादल छाए रहेंगे। हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। दोपहर के समय बारिश के साथ तेज हवाएं चल सकती हैं। हवाओं की गति 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रहेगी। वहीं, अधिकतम तापमान गिरकर 33 डिग्री और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री तक रह सकता है। इसके बाद 17 से 18 सितंबर तक बूंदाबांदी की संभावना है। 19 से 21 सितंबर तक मौसम ड्राई रहेगा।

अगले तीन दिन दिल्ली में बारिश के आसार


स्काईमेट के अनुसार दिल्ली और एनसीआर के कुछ इलाकों में सुबह के समय अच्छी बारिश हुई। दिल्ली के कई हिस्सों में घने बादल छाए रहे। इस समय बंगाल की खाड़ी पर एक कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। इसकी वजह से मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में बारिश हो रही है। मॉनसून ट्रफ भी दिल्ली की तरफ आ रही है। इसकी वजह से राजधानी में बारिश बढ़ी है। अगले तीन दिनों तक दिल्ली में बारिश की यह गतिविधियां चलती रहेंगी। बारिश ज्यादातर जगहों पर हल्की रहेगी। कुछ जगहों पर मध्यम बारिश भी हो सकती है।