home page

UP Weather: यूपी के 44 जिलों में आज धूल भरी आंधी के साथ होगी जमकर बारिश, लखनऊ में मौसम बना सुहावना, जाने IMD का लेटेस्ट अपडेट

UP latest Weather Update: मई के महीने में लगातार तपिश के बाद अब यूपी में लोगों को राहत मिलने वाली है। बता दें, लखनऊ मौसम केंद्र (LUcknow Weather forecast) के वरिष्ठ वैज्ञानिक मोहम्मद दानिश के अनुसार अभी एक से दो दिन मौसम सुहावना बना रहेगा। प्रदेश के कई हिस्सों में 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से धूल भरी आंधी (UP Weather Forecast) चलने की सम्भावना है। साथ ही कई जिलों में बारिश से तापमान में भी गिरावट देखी जाएगी। आइए खबर में विस्तार से जानते है कहां और कब है बारिश के आसार-

 | 

HR BREAKING NEWS (ब्यूरो)। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ की सुबह बेहद सुहावनी है, क्योंकि रातभर आंधी के बाद सुबह हुई हल्की बारिश से तापमान में दो डिग्री सेल्सियस की (Lucknow Weather) गिरावट हुई है और लोगों को गर्मी से भी काफी हद तक राहत मिली है। मौसम फिलहाल ठंडा हो गया है, जिस वजह से लोगों ने राहत की सांस ली है। वहीं बात करें उत्तर प्रदेश (UP Weather Update) के दूसरे जिलों की तो आज लखनऊ कानपुर और बहराइच के साथ ही यूपी के केंद्रीय और पूर्वी हिस्सों में आज हल्की बूंदाबांदी हो सकती है, जिससे तापमान में दो से तीन डिग्री सेल्सियस (Latest weather Update) गिरावट होगी। 

 

High Court Decision : इस स्थिति में पति का दूसरी महिला के साथ रहना गलत नहीं, दिल्ली हाई कोर्ट का बड़ा फैसला

 

हल्की बूंदाबांदी से गर्मी से राहत

लखनऊ मौसम केंद्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक मोहम्मद दानिश के मुताबिक अभी एक से दो दिन मौसम इसी तरह (Lucknow ka mausam) बना रहेगा। रुक रुककर प्रदेश के कई हिस्सों में 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से धूल भरी हवाएं चलेंगी। हल्की बूंदाबांदी होगी (weather today) और इससे मौसम सुहावना होगा और लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी।

 

 

New Maruti Suzuki swift 2024 - नई स्विफ्ट खरीदने से पहले जानिये कौन कौन से किए गए हैं बड़े बदलाव, कितना बढ़ा रेट

इन जिलों को आज मौसम रहेगा सुहावना 

लखनऊ मौसम केंद्र की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक लखनऊ, बाराबंकी, हरदोई, कानपुर शहर, कानपुर देहात, लखीमपुर खीरी, गोरखपुर (Gorakhpur Weather), बलिया चुर्क, बहराइच,फतेहपुर, बांदा, सुल्तानपुर, फैजाबाद, फुरसतगंज, गाजीपुर, फतेहगढ़ और बस्ती में आज से बादलों की आवाजाही लगी रहेगी। अधिकतम तापमान 39 से 40 डिग्री सेल्सियस (Ghazipur Weather) के बीच रह सकता है, जबकि न्यूनतम तापमान 28 से 29 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का पूर्वानुमान है।

जबकी ये जिले रहेंगे गर्म

वाराणसी, प्रयागराज, झांसी, आगरा और बुलंदशहर आज पूरे उत्तर प्रदेश में गर्म रहेंगे। यहां का अधिकतम तापमान आज भी 44 से 46 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का पूर्वानुमान है। जबकि न्यूनतम तापमान 26 से 28 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा।

High Court Decision : इस स्थिति में पति का दूसरी महिला के साथ रहना गलत नहीं, दिल्ली हाई कोर्ट का बड़ा फैसला

इन इलाको में बूंदाबांदी की संभावना

उरई, हमीरपुर, बरेली, शाहजहांपुर, नजीबाबाद, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, मेरठ, अलीगढ़ और इटावा आजमगढ़, नोएडा (noida Weather), गाजियाबाद, हापुड़, सहारनपुर, बाराबंकी, कन्नौज और हरदोई में आज तापमान 39 से 40 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का पूर्वानुमान (UP ka mausam) है। यहां का न्यूनतम तापमान भी 28 से 29 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा।

New Maruti Suzuki swift 2024 - नई स्विफ्ट खरीदने से पहले जानिये कौन कौन से किए गए हैं बड़े बदलाव, कितना बढ़ा रेट

धर्म नगरी में ऐसा रहेगा मौसम

बात करें धर्म नगरियों की अयोध्या का अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान 26 से 27 डिग्री सेल्सियस के (Ghaziabad Weather) बीच रहने का पूर्वानुमान है। वहीं प्रयागराज में अधिकतम तापमान 45 डिग्री सेल्सियस, चित्रकूट में अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस, मथुरा में अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस के साथ (varanasi Weather Update) ही वाराणसी में अधिकतम तापमान लगभग 41 डिग्री सेल्सियस से लेकर 44 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का पूर्वानुमान है।