Lockdown in Haryana ! हरियाणा में कोरोना महामारी को लेकर नई गाइडलाइन जारी
 

Mahamari Alert Surakshit Haryana: हरियाणा में 10वीं से 12वीं के विद्यार्थियों के लिए पहली फरवरी से स्कूल खुल जाएंगे. बच्चों के लिए कोई रोस्टर लागू नहीं होगा. जिन्हें कोरोना रोधी वैक्सीन की एक डोज लग चुकी है, उन्हें ही स्कूलों में प्रवेश मिलेगा.
 

चंडीगढ़. हरियाणा में लगातार कोरोना के केस (Corona Cases in Haryana) कम हो रहे हैं. इसी बची खट्टर सरकार ने महामारी अलर्ट-सुरक्षित हरियाणा (Mahamari Alert Surakshit Haryana) की अवधि 10 फरवरी तक बढ़ा दी है. बुधवार को सरकार द्वारा जारी आदेशों के अनुसार अब प्रदेश में मॉल और दुकाने शाम 7 बजे तक खोलने की इजाजत दे दी है.

ये भी पढ़ें......

अब हरियाणा से चंडीगढ़ और हरिद्वार जाना हुआ और भी आसान, मात्र 2 घंटे में होगा सफर पूरा

इसके अलावा प्रदेश में अन्य नियम पहले की तरह लागू रहेंगे. इसके अलावा आवश्यक वस्तुओं दुध, दवा आदि की दुकानों को छुट दी गई है. नाइट कर्फ्यू भी पहले की तरह ही लागू रहेगा.

ये भी पढ़ें......

हरियाणा में जल्द बनेगी नई सड़के, सरकार ऑनलाइन खरीदेगी जमीन

बता दें कि रात 11 बजे से सुबह पांच बजे तक प्रदेश में नाइट कर्फ्यू लागू है. अन्य पाबंदियां भी ज्यों की त्यों जारी रहेंगी. हरियाणा के मुख्य सचिव संजीव कौशल की ओ से बधुवार शाम को जारी पत्र में कहा गया है कि प्रदेश में दुकानों को खोलने का समय शाम को सात बजे तक का होगा.

ये भी पढ़ें......

हरियाणा की 6 साल की बेटी के पेट में मिला डेढ़ किलों का गुच्छा, बचपन में खाती थी बाल

प्रदेश में सपा और जिम को 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खोलने व शराब के ठेकों को रात 10 बजे तक खोले जाने के आदेश पहले ही जारी कर दिए थे. इसी के सा थ बार और रेस्टोरेंट 50 प्रतिशत सीटिंग के साथ ही संचालित होंगे

ये भी पढ़ें......

हरियाणा में हाड़ गला देने वाली ठंड, 29 तक नही मिलेगी राहत


 

बीते मंगलवार को हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने 1 फरवरी से 10वीं से लेकर 12वीं तक के स्कूलों को खोलने का ऐलान किया था. बच्चों के लिए कोई रोस्टर लागू नहीं होगा. जिन्हें कोरोना रोधी वैक्सीन की एक डोज लग चुकी है,

ये भी पढ़ें......

Haryana Politics: हरियाणा की राजनीति में ताऊ देवीलाल के परिवार में वर्चस्‍व की जंग, क्या है पूरा मामला

ये भी पढ़ें......

हरियाणा कांग्रेस में फिर हुड्डा और सैलजा के बीच तलवार, अब यूपी में चुनाव प्रचार लेकर हुए आमने-सामने

उन्हें ही स्कूलों में प्रवेश मिलेगा. मंगलवार को मुख्यमंत्री मनोहर लाल की मंजूरी के बाद स्कूल शिक्षा विभाग ने यह निर्णय लिया. सरकार 15 फरवरी के बाद कक्षा एक से नौंवी तक के छात्रों के लिए फिर से स्कूल खोलने पर विचार करेगी.