home page

Launching : मार्केट में लॉन्च होने जा रही Maruti की नई Baleno, तस्वीर आई सामने

जैसा की आप जानते हैं मार्केट में बहुत सी कार मोजूद हैं। लेकिन कंपनी कुछ ही समय बाद एक धाकड़ कार को लॉन्च करने जा रही है कार को नए फीचर्स के साथ मार्केट में उतारा जाएगा आइए खबर में जानते हैं पुरी जानकारी। 

 | 
Launching : मार्केट में लॉन्च होने जा रही Maruti की नई Baleno, तस्वीर आई सामने

HR Breaking News : ब्यूरो : जैसा की आप जानते हैं। Maruti Suzuki ने हाल ही में नई बलेनो, विटारा ब्रेज़ा फेसलिफ्ट और नई ग्रैंड विटारा पेश की है. इसके अलावा Next Generation की Alto के10 को लॉन्च करने की तैयारी है. सिर्फ इतना ही नहीं, कंपनी लगातार अपने प्रोडक्ट पोर्टफोलियो को मजबूत करने पर ध्यान दे रही है. 


कंपनी नई baleno cross पर काम कर रही है, जिसके प्रोटोटाइप की टेस्टिंग के दौरान की कुछ तस्वीरें लीक हुई हैं. इसका कोड नेम YTB है. इसे रोहतक की सड़कों  पर देखा गया है, जहां कंपनी की R&D Facility है. व्हीकल प्रोडक्शन के लिए लगभग तैयार नजर आया. इसका बाहरी स्टाइल स्पष्ट रूप से Futuro-e कॉन्सेप्ट से प्रेरित लग रहा है, जिसे ऑटो एक्सपो 2020 में पेश किया गया था.


ये भी जानें : महज 80 हजार में घर ले आएं ये Maruti Alto कार

मारुति ने इसके लिए एक क्रॉसओवर कूप बॉडीस्टाइल का ऑप्शन चुना है लेकिन यह सुनिश्चित किया है कि अंदर के स्पेस से बहुत अधिक समझौता न हो. इसकी रूफ लाइन Futuro-e की तरह पीछे की ओर नहीं झुकी है, बल्कि इसकी रूफरेल बलेनो हैचबैक से मिलती-जुलती है. इसके फ्रंट में क्रोम-लाइनेड ट्रैपेज़ॉइडल ग्रिल, लो-सेट हेडलैम्प्स और हाई-माउंटेड Narrow LED DRL हैं. इसका फ्रंट कुछ-कुछ नई ग्रैंड विटारा की याद दिला सकता है. इसमें बूट-लिड इंटीग्रेटेड स्पॉइलर और थोड़ा बड़े साइज का बम्पर दिया गया है.


ये भी पढ़ें : Maruti कंपनी अब Alto 800 को एक नए अवतार में करेगी पेश


इसके इंटीरियर की झलक के लिए इंतजार करना होगा, लेकिन माना जा रहा है कि इसमें स्टैंड-अलोन इंफोटेनमेंट डिस्प्ले सहित कई कंपोनेंट नई ग्रैंड विटारा से लिए गए हो सकते हैं. यह दोनों कारें काफी पार्ट्स साझा कर सकती हैं. इसमें 6 एयरबैग, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, लेदर सीटें और कनेक्टेड कार फीचर्स मिल सकते हैं. नई मारुति बलेनो क्रॉस के सुजुकी के हार्टेक्ट मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म पर आधारित होने की उम्मीद है, जिस पर बलेनो भी सहित कई अन्य कारें भी बनी हैं. इसमें 1.0-लीटर बूस्टरजेट टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है.