home page

सिंपल एनर्जी ने लॉन्च की सबसे लंबी रेंज वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें फीचर्स

Electric Vehicle News में जानें इलेक्ट्रिक टू व्हीलर सेगमेंट में मौजूद Simple One में कंपनी ने किए अपग्रेड की कंप्लीट डिटेल।
 | 
सिंपल एनर्जी ने लॉन्च की सबसे लंबी रेंज वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें फीचर्स

HR Breaking News (चंडीगढ़) Electric Vehicle इलेक्ट्रिक टू व्हीलर सेगमेंट में बड़ा नाम बन चुके सिंपल एनर्जी ने अपने लंबी रेंज वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर(electric scooter) सिंपल वन को लेकर एक बड़ी घोषणा की है। कंपनी ने इस स्कूटर को अपग्रेड किया है जिसमें कंपनी का दावा है कि इस अपग्रेड के बाद इस इलेक्ट्रिक स्कूटर(electric scooter) के प्रदर्शन में सुधार होगा।

ये भी जानिए : कंपनी ने पेश किया सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर, जल्द खरीदें


सिंपल वन को लेकर मिली जानकारी के मुताबिक, कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के थर्मल मैनेजमेंट को बढ़ाया है जिसके साथ इसमें लगाई गई मोटर की एफिशिएंसी में भी 96 फीसदी का बड़ा अपडेट किया गया है।


कंपनी द्वारा इस सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर की मोटर को अपग्रेड किए जाने के बाद इस स्कूटर की स्पीड में भी बड़ा परिवर्तन सामने आएगा। कंपनी के मुताबिक, इस स्कूटर की स्पीड में 0.10 प्रतिशत की तेजी आई है। जिसमें ये महज 2.85 सेकेंड में 0 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड हासिल कर सकता है।


इस सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर में कंपनी ने 4.8 kWh क्षमता वाला लिथियम आयन बैटरी पैक दिया है। जिसके साथ 4.8 kW की मोटर को लगाया गया है। यह मोटर 4.5 kW की पावर और 72 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करती है।

बैटरी चार्जिंग को लेकर कंपनी का दावा है कि ये स्कूटर होम चार्ज के जरिए महज 2.7 घंटे में 0 से 80 प्रतिशत तक चार्ज हो जाती है। जबकि फास्ट चार्जर से चार्ज करने पर ये बैटरी महज एक मिनट के समय में 2.5 किलोमीटर तक चलने के लिए बैटरी चार्ज कर सकता है।स्कूटर की रेंज को लेकर कंपनी का दावा है कि एक बार फुल चार्ज करने पर ये सिंपल वन 236 किलोमीटर की रेंज (ईको मोड में) देता है। जिसके साथ 105 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड मिलती है।

ये भी जानिए :इलेक्ट्रिक वाहनो के रेटो में भारी गिरावट, जानिए कम से कम क्या है कीमत


कंपनी ने इस स्कूटर में चार राइडिंग मोड दिए हैं जिसमें पहला ईको, दूसरा रेन, तीसरा डैश और चौथो मोड सोनिक है। कंपनी द्वारा रेंज को लेकर किया गया दावा इस स्कूटर को ईको मोड में चलाने पर है।फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने इस सिंपल वन में 7 इंच का बड़ा टचस्क्रीन डिस्प्ले दिया है। इसके अलावा ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, सीट के नीचे 30 लीटर का स्टोरेज, कंबाइंड और रिजनरेटिव ब्रेकिंग सिस्टम, जैसे फीचर्स को दिया गया है। इस सिंपल वन की शुरुआती कीमत 1,09,999 रुपये है और इस स्कूटर की यह शुरुआती कीमत ही इसकी ऑन रोड कीमत भी है।
आपको बताते चलें कि सिंपल एनर्जी ने पहले चरण में इस स्कूटर को अपनी तमिलनाडु स्थित फैक्ट्री में तैयार करने वाली है जिसमें प्रतिवर्ष इस स्कूटर की 1 मिलियन यूनिट तैयार की जा सकेंगी।