home page

ये छोटा सा डिवाइस आपके टीवी को बना देगा HD Smart TV; जानिए कीमत

क्या आप अपने डिब्बा टीवी से परेशान हो गए हैं तो अब आपको निराश होने की जरूरत नहीं है। आज हम आपके लिए एक ऐसा डिवाइस लेकर आएं हैं। जो टीवी में लगाने के बाद आपका डिब्बा टीवी भी स्मार्ट टीवी बन जाएगा। आइए जानते हैं इस खास डिवाइस के बारे में....
 
 | 
ये छोटा सा डिवाइस आपके टीवी को बना देगा HD Smart TV; जानिए कीमत

HR Breaking News (नई दिल्ली) : अब स्मार्ट टीवी खरीदने के लिए आपको भारी भरकम रकम नहीं खर्च करना पड़ेगी। गूगल ने साधारण टीवी को स्मार्ट बनाने वाला अपना सस्ता डिवाइस भारत में लॉन्च कर दिया है। दरअसल, गूगल ने एक नया Chromecast लॉन्च किया है जो कुछ समय पहले लॉन्च किए गए क्रोमकॉस्ट विद गूगल टीवी (4K) से बेहद सस्ता है। नया डिवाइस 1080p वीडियो स्ट्रीमिंग सपोर्ट प्रदान करता है और इसकी कीमत केवल 4,199 रुपये है। बता दें कि यह एक इंट्रोडक्टरी प्राइस है और केवल कुछ ही समय के लिए है, बाद में डिवाइस की कीमत 4,499 रुपये हो जाएगी।

ये भी जानिये :  3 लाख में घर लें आएं ये धाकड़ CNG कार, मोटरसाइकिल के खर्चे में चलेगी


 
सस्ता होने के बावजूद, गूगल इसके साथ एक रिमोट प्रदान करता है, जिसका मतलब है कि आपको हर समय अपना स्मार्टफोन यूज करने की जरूरत नहीं है। इसमें एचडीआर और ढेर सारे स्ट्रीमिंग ऐप्स क सपोर्ट के साथ बहुत कुछ मिलता है। चलिए डिटेल में जानत हैं सबकुछ...


Chromecast with Google TV (HD) की खासियत

ये भी जानिये : मात्र 35 हजार रुपये में खरीदें 140km की रेंज देने वाली धाकड़ Electric Bike


गूगल क्रोमकॉस्ट विद गूगल टीवी (HD) 1080p रिजॉल्यूशन और HDR सपोर्ट के साथ आता है। डिवाइस का डिजाइन क्रोमकॉस्ट विद गूगल टीवी (4K) जैसा ही है। इसके साथ जो रिमोट आता है उसका डिजाइन भी वैसा ही है, जो व्हाइट कलर में है। डिवाइस कई स्ट्रीमिंग सर्विसेस जैसे नेटफ्लिक्स, अमेजन प्राइम वीडियो, डिज़्नी प्लस, यूट्यूब, ऐप्पल टीवी प्लस और अन्य का सपोर्ट करता है। इसमें गूगल प्ले स्टोर का सपोर्ट भी है, यानी आप सीधे प्लेस्टोर से ऐप्स और गेम डाउनलोड कर सकते हैं। इसमें 8GB स्टोरेज क्षमता है और इसमें गूगल असिस्टेंट के लिए भी सपोर्ट है।


यह मल्टी-रूम प्लेबैक की पेशकश करने वाले नेस्ट स्पीकर के साथ भी काम करता है। इसका मतलब है कि आप अपने घर पर कई नेस्ट स्पीकर से म्यूजिक चला सकते हैं। Android और iOS ऐप्स के साथ स्क्रीन मिररिंग भी संभव है। यह ऑडियो के लिए डॉल्बी डिजिटल और डॉल्बी एटमॉस को सपोर्ट करता है। पोर्ट की बात करें तो इसमें यूएसबी टाइप-सी पोर्ट दिया गया है। यह एक एचडीएमआई पोर्ट, पावर एडॉप्टर, एक रिमोट और AAA एल्कलाइन बैटरी के साथ भी आता है।

4K मॉडल से 2,200 रुपए सस्ता

ये भी जानिये : OPPO ने लॉन्च किया सबसे सस्ता 5G Smartphone, जानिए फिचर्स कीमत


क्रोमकॉस्ट विद गूगल टीवी के HD मॉडल की कीमत 4K मॉडल से 2,200 रुपए कम है। क्रोमकॉस्ट विद गूगल टीवी (4K) की भारत में कीमत 6,399 रुपये है और यह पिछले कुछ समय से बिक रहा है। 4,199 रुपये की कम कीमत के एचडी मॉडल निश्चित रूप से अमेजन फायरटीवी स्टिक को चुनौती देगा। अगर आप नए एचडी क्रोमकास्ट खरीदना चाहते हैं तो यह फ्लिपकार्ट पर फ्लिपकार्ट बिग बिलियन डेज़ सेल में उपलब्ध है।