home page

Bajaj की इस धाकड़ बाइक से आधा रह जाएगा पेट्रोल का खर्च, 125cc इंजन और जबरदस्त फीचर्स के साथ इस दिन होगी लॉन्च

Bajaj CNG bike launch date: रोज-रोज बाइक में पेट्रोल भरवाकर तंग आ चुके है तो ये खबर आपके लिए है। आपको बता दें, भारत की पहली CNG बाइक अब जल्द ही लॉन्च के लिए तैयार है और ये  125cc के पावरफुल इंजन (powerful engine bikes)  में आएगी। ये बाइक और कोई नहीं भारतीय बाजार में काफी पसंद की जाने वाली कंपनी बजाज की होगी। कम्पनी ने हर महीने 20 हजार CNG बाइक्स (best bajaj bikes) बेचने का टारगेट रखा है। आइए खबर में विस्तार से जानते है इसकी लॉन्च डेट और फीचर्स-

 | 

HR BREAKING NEWS (ब्यूरो)। इस समय भारत में बजाज की पहली नई CNG बाइक को लेकर बाजार काफी गर्म है। 18 जून को यह बाइक लॉन्च होने जा रही है। हर किसी को इंतजार है कि आखिर कैसी होगी भारत की पहली CNG बाइक ? लेटेस्ट अपडेट के मुताबिक नई CNG बाइक का नाम फाइटर (Best CNG bike in India) ही होगा और यह 125cc इंजन में ही आएगी। इसमें सीएनजी सिलेंडर को बाइक के सेंटर में फिट किया जाएगा ताकि स्पेस की कोई दिक्कत न हो।

बजाज ऑटो (Bajaj Auto) ने हर महीने 20,000 CNG बाइक बेचने का लक्ष्य रखा है।  इतना ही नहीं कंपनी आने वाले महीनों में 5-6 CNG बाइक लॉन्च करने की तैयारी में है जिनमें 3 मॉडल इस साल के अंत तक और बाकी बचे मॉडल अगले आल की शुरूआत में लॉन्च (bajaj CNG bike launch date) किये जा सकते हैं।

 

Mausam Update : भीषण गर्मी से इस दिन मिलेगा छुटकारा, मौसम विभाग ने बताया कब होगी प्री-मानसून की बारिश

 

पेट्रोल का खर्च रह जाएगा आधा

बजाज का दावा है कि पेट्रोल चलने वाली बाइक्स की तुलना में नई CNG बाइक काफी सस्ती पड़ने वाली हैं यानी  आपके पेट्रोल का खर्च (Bajaj CNG bike testing) आधा रह जायेगा। यानी यह बाइक आपको काफी सस्ती पड़ने वाली है। CNG बाइक पूरी तरह से नए नाम के साथ आयेगी। बजाज की नई CNG बाइक को कई बार टेस्टिग के दौरान स्पॉट (Bajaj top 5 affordable bikes) किया जा चुका है, लेकिन डिजाइन को लेकर बहुत ज्यादा खुलासा नही हो पाया है।

 

12 साल बड़ी शुादीशुदा महिला के साथ लिव इन रिलेशनशिप में रह रहे युवक की याचिका पर MP High Court का बड़ा फैसला

 

 शानदार इंजन वाली CNG बाइक

कन्फर्म हो गया है कि बजाज की नई CNG बाइक 125cc इंजन में आएगी। इसकी कीमत भी कम नही होगी। यह थोड़ी प्रीमियम सेगमेंट में एंट्री (best mileage bikes) करेगी। नई CNG बाइक में डिस्क ब्रेक, लंबी सीट, अलॉय व्हील्स देख सकते हैं और पूरी तरह से डिजिटल क्लस्टर, सिंगल-चैनल एबीएस को भी शामिल किये जाने की संभावना है। लॉन्च से पहले ही बाजार में CNG बाइक्स (affordable CNG bikes in India) को लेकर माहौल बना हुआ है। कंपनी के मुताबिक भारत में CNG बाइक्स का बाजार काफी बड़ा होने वाला है।

FD Interest Hike: SBI की ये FD स्कीम दे रही है सबसे ज्यादा ब्याज, बरसेगा पैसा ही पैसा

Bajaj Pulsar N250 हुई लॉन्च

बजाज ऑटो ने हाल ही में अपनी नई पल्सर N250 को बाजार में उतारा है। सेफ्टी के लिए इस बाइक में 3 लेवल ABS और ट्रैक्शन कंट्रोल देखने को (Bajaj Pulsar Price) मिलेगा। इसमें 249cc का ऑयल-कूल्ड, सिंगल-सिलेंडर इंजन मिलता जो 24.5hp की पावर और 21.5Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसमें 5 स्पीड गियरबॉक्स की सुविधा मिलती है। Pulsar N250 की दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 1,50,829 लाख (Bajaj Pulsar Features) रुपये है।