home page

Hyundai की ये SUV बनी बिक्री में बनी नंबर 1, धमाकेदार फीचर्स और सस्ती कीमत के कारण हुई बंपर बुकिंग

Hyundai Best Selling SUV May 2024: हुंडई कंपनी का भारतीय बाजार में काफी दबदबा है। बता दें, खासकर हुंडई की एसयूवी (Hyundai Best SUV) लोगों में काफी पॉपुलर हैं। हुंडई की मोस्ट पॉपुलर एसयूवी में क्रेटा, हुंडई वेन्यू और हुंडई एक्सटर (Hyundai Venue) जैसे बड़े नाम शामिल है। हाल में हुंडई की एक धाक्कड़ एसयूवी ने मार्किट में काफी खलबली मचाई हुई है। दरअसल, कंपनी ने इस महीने कुल 49,151 यूनिट्स की सेल की है। आइए खबर में विस्तार से जानते है क्या है इस एसयूवी में ख़ास-

 | 

HR BREAKING NEWS (ब्यूरो)।  हुंडई की गाड़ियां भारतीय बाजार में धमाल मचा रही हैं। कंपनी के एसयूवी लाइन-अप में बंपर (Best selling Hyundai SUV) ग्रोथ देखी जा रही है। पिछले महीने मई 2024 में हुंडई की SUV गाड़ियों की सेल में 67 फीसदी की ग्रोथ देखी जा रही है। कंपनी ने इस महीने कुल 49,151 यूनिट्स की सेल की है।

Petrol Diesel Price Today: चुनाव रिजल्ट से ठीक पहले एकदम लुड़के पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए अपने शहर के ताजा रेट

जमकर बिकी ये कार

हुंडई की मोस्ट पॉपुलर एसयूवी की बात करें, तो क्रेटा (Hyundai Creta Price) सबसे ज्यादा बिकने वाले मॉडल में शामिल है। हुंडई की मई 2024 में बिकीं 49,151 यूनिट्स में से 14 हजार यूनिट्स हुंडई क्रेटा की ही सेल हुई हैं। इसके पीछे हुंडई वेन्यू (Hyundai Venue Price) हैं, जिसकी 9000 यूनिट्स की पिछले महीने बिक्री हुई है। इसके बाद हुंडई एक्सटर (Hyundai Exter) है, जिसकी 7,900 यूनिट्स की सेल हुई।

 

Gold Silver Price: औंधे मुँह गिरे सोने-चांदी के दाम, लगातार दूसरे दिन आई गिरावट, जानें आज के लेटेस्ट रेट्स

 डिलीवरी के लिए 10 हफ्तों से भी ज्यादा इंतजार 

हुंडई क्रेटा की पॉपुलेरिटी को इसी बात से समझा जा सकता है कि इस कार की बुकिंग्स काफी पेंडिंग है। हुंडई की (Hyundai Creta features) हाल ही में 65,000 बुकिंग्स पेंडिंग थीं, जिनमें से आधे से ज्यादा ऑर्डर हुंडई क्रेटा के हैं। हुंडई के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर तरुण गर्ग ने हाल ही में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की, जिसमें उन्होंने बताया कि 'क्रेटा एन लाइन (Creta N Line) की डिमांड काफी ज्यादा है। कस्टमर को इस मॉडल की डिलीवरी के लिए 10 हफ्तों से भी ज्यादा समय का इंतजार करना पड़ रहा है'।

 

UP Weather: यूपी के 44 जिलों में आज धूल भरी आंधी के साथ होगी जमकर बारिश, लखनऊ में मौसम बना सुहावना, जाने IMD का लेटेस्ट अपडेट

तरुण गर्ग ने आगे बताया कि एन लाइन में केवल यही नहीं कि उसकी ज्यादा गाड़ियां बिक रही हैं। इसके अलावा हम उन लोगों (cheapest SUV in India) पर भी ध्यान दे रहे हैं कि जो इस मॉडल में कुछ अलग चाहते हैं। चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर ने आगे बताया कि अगर देखा जाए तो क्रेटा एन लाइन की हर साल करीब 15 हजार यूनिट्स की सेल हो रही है। हुंडई क्रेटा (Best selling Hyundai Car) की एक्स-शोरूम प्राइस 10,99,900 रुपये से शुरू है।