home page

Mahindra Thar 5-door का जिम्नी और गुरखा से होगा मुकाबला, इतनी होगी कीमत

Mahindra Thar 5-door: महिंद्रा की कारों की डिमांड दिन प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है। बताया जा रहा है की महिंद्रा 5 डोर थार का भी लोग बेसब्री से इंतजार के रहे हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस कार का मुकाबला जिन्नी और गुरखा से होगा, आइए खबर में जाएंगे है इसकी कीमत।
 | 

HR Breaking News (ब्यूरो) : 5-डोर महिंद्रा थार (5-door Mahindra Thar) ऑफ रोडर एसयूवी 15 अगस्त को डेब्यू करने जा रही है। इसे कई बार टेस्टिंग करते हुए देखा जा चुका है। ऐसे में SUV की काफी सारी डिटेल्स सामने आ चुकी हैं। थ्री-डोर महिंद्रा थार के मुकाबले 5-डोर थार मॉडल के डिजाइन में कुछ बदलाव देखने को मिलेंगे। मौजूदा मॉडल से इसकी लंबाई 300mm अधिक होगी, साथ ही कार का केबिन स्पेस और बूट स्पेस भी अधिक होगा। इसके अलावा SUV की मटेरियल क्वालिटी को भी बेहतर किया जाएगा।
 

Mahindra Thar 5-door के फीचर्स


फीचर्स के मामले में नई 5-डोर थार में मौजूदा 3-डोर थार की तुलना में कई सारे फीचर्स दिए जाएंगे। इसमें नए डिजाइन का डैशबोर्ड, एड्रेनॉक्स सॉफ्टवेयर और OTA अपडेट्स के साथ 10।25 इंच की टचस्क्रीन वाला इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जा सकता है। हालांकि इसके निचले वेरिएंट्स पर स्कॉर्पियो-एन की तरह MID (मल्टी-इन्फॉर्मेशन डिस्प्ले) दिया जा सकता है।
थार 5-डोर के टॉप मॉडल्स पर फ्रंट-रियर मॉनिटरिंग फंक्शन के साथ डैशकैम दिया जाएगा। पीछे की सीट्स को आरामदायक बनाने के लिए कंपनी इसमें रियर एयर कंडीशनिंग वेंट, बेंच सीट के लिए रियर सेंटर आर्मरेस्ट देगी। इसके अलावा ऊपर के वेरिएंट्स पर पावर्ड सनरूफ, लेदर की सीट्स दी जा सकती हैं।


5-डोर महिंद्रा थार के 7-सीटर मॉडल में मिडिल रो के पैसेंजर्स के लिए बेंच सीट और पीछे के पैसेंजर्स के लिए कैप्टन सीट दी जा सकती हैं। इसके टेस्टिंग मॉडल के मुताबिक कार में IRVM (इंटीरियर रियर व्यू मिरर) के पीछे कैमरा और एडवांस ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम दिया जा सकता है। इसके अलावा SUV में 6 एयरबैग और कुछ एडवांस सेफ्टी किट मिल सकती है।
 

Mahindra Thar 5-door का इंजन


इंजन की बात करें तो महिंद्रा थार 5-डोर मॉडल में दो इंजन ऑप्शन होंगे। इनमें से एक 2।0 लीटर टर्बो पेट्रोल और दूसरा 2।2 लीटर डीजल इंजन होगा। दोनों इंजनों के साथ मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन का विकल्प दिया जाएगा।


Mahindra Thar 5-door की कीमत


5-डोर महिंद्रा थार की कीमत फिलहाल सामने नहीं आई है। उम्मीद है कि भारतीय बाजार में इसकी कीमत 15 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू हो सकती है। लॉन्च होने के बाद इसका मुकाबला मारुति जिम्नी 5-डोर और फोर्स गुरखा 5-डोर मॉडल्स से होगा।