home page

38,000 रुपये सस्ती मिलेगी Maruti की धाक्कड़ कार, धांसू फीचर्स देखकर दीवाने हुए लोग

Maruti New Car launch 2024: मई महीने में मारुति सुजुकी की एसयूवी कारों की धड़ाधड़ बिक्री देखने को मिली वहीं छोटी कारों की बिक्री में गिरावट (Maruti Best Selling Cars) देखने को मिली है। आपको बता दें, इसी स्थिति को देखते हुए कंपनी ने हाल ही में नए सस्ते ड्रीम एडिशन लॉन्च करने की घोषणा कर दी है। दरअसल, ये नया एडिशन तगड़े फीचर्स से लैस है। आइए इसके बारे में विस्तार से जानते है-
 | 

HR BREAKING NEWS (ब्यूरो)।  भारत में छोटी कारों की घटती मांग को देखते हुए मारुति सुजुकी ने अपनी छोटी कार सेलेरियो (Maruti Celerio Price) की कीमत में कम करने की घोषणा की है। लेकिन इसके लिए कंपनी ने एक नया ड्रीम एडिशन वेरिएंट लॉन्च करने का ऐलान किया है, जिसकी कीमत 4.99 लाख रुपये है। इससे सेलेरियो की कीमत में 38,000 रुपये की कटौती होगी, क्योंकि इस समय एंट्री-लेवल (Maruti Celerio Features)  LXI की कीमत 5.37 लाख रुपये है।

 

High Court Decision : इस स्थिति में पति का दूसरी महिला के साथ रहना गलत नहीं, दिल्ली हाई कोर्ट का बड़ा फैसला

 

छोटी कारों की गिरती बिक्री और फिर कीमतों में कटौती को लेकर मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड के सेल्स और मार्केटिंग हेड पार्थो बनर्जी ने कहा, कि हम फिर से इस (Maruti Best Cars) सेगमेंट को जीवंत करने में सक्षम हैं। मई में प्रीमियम हैच सेगमेंट का योगदान 43% रहा। जून में हम छोटी एंट्री कार सेगमेंट पर फोकस करना चाहेंगे।’ हम अपने ग्राहकों एक ड्रीम एडिशन (Maruti New Dream edition launch) लॉन्च कर रहे हैं।

New Maruti Suzuki swift 2024 - नई स्विफ्ट खरीदने से पहले जानिये कौन कौन से किए गए हैं बड़े बदलाव, कितना बढ़ा रेट

 

छोटी कारों का नहीं चला जादू

 

मारुति Alto, S-Presso की बिक्री एक बार फिर से गिर गई है। पिछले महीने (May 2024) कंपनी ने इन दोनों कारों की 9,902 यूनिट्स की बिक्री की, जबकि (Maruti Wagon R price) बीते साल कंपनी ने 12,236 यूनिट्स की बिक्री की थी। इसके अलावा Baleno, Celerio, Dzire, Ignis, Swift और WagonR की बिक्री भी पिछले महीने काफी (maruti budget friendly cars) खराब रही। इस दौरान कंपनी ने  इन सभी कारों की कुल 68,206 यूनिट्स की बिक्री हुई. जबकि बीते साल की समान अवधि में यह आंकड़ा 71,419 यूनिट्स की बिकी का रहा था।

 

High Court Decision : इस स्थिति में पति का दूसरी महिला के साथ रहना गलत नहीं, दिल्ली हाई कोर्ट का बड़ा फैसला

नई स्विफ्ट भी रही फेल

मारुति सुजुकी ने हाल ही में नई स्विफ्ट को भारत में लॉन्च (maruti Swift price) किया। स्विफ्ट की कीमत 6.49 लाख रुपये से शुरू होती है और एक लीटर में यह कार 26km की माइलेज देती है। लेकिन  नई स्विफ्ट भी कंपनी की बिक्री को बढ़ाने में असफल रही है। वैसे देखा जाए तो इस बार नई कार का जादू नहीं चला।