home page

New Maruti Swift Bookings: नई स्विफ्ट की धड़ाधड़ हो रही बुकिंग, 26 किलोमीटर का देगी माइलेज, इतनी है कीमत

New Maruti Swift Bookings : मारूति की कारें शुरू से ही लोगों की पहली पसंद रही है। मारुति सुजुकी की नई स्विफ्ट  जो अभी कुछ दिनों पहले लॉन्च हुई है , उसकी बुकिंग ने तो धमाल मचा रखा है। मारुति सुजुकी की नई स्विफ्ट 26 किलोमीटर का माइलेज देगी। आइए नीचे खबर में विस्तार से जान लें इसकी कीमत और बाकी फीचर्स...

 | 
New Maruti Swift Bookings: नई स्विफ्ट की धड़ाधड़ हो रही बुकिंग, 26 किलोमीटर का देगी माइलेज, इतनी है कीमत

HR Breaking News (ब्यूरो) : भारतीय कार बाजार में मारूति की कारों का एक अलग ही बोलबाला रहता है। लॉन्च होने से पहले ही लोग नजरें बिछाए इसका इंतजार करने लग जाते है। हाल ही में लॉन्च हुई मारुति सुजुकी की नई स्विफ्ट को जहां लोगों की आलोचना का शिकार होना पड़ रहा है तो वहीं काफी ऐसे भी ग्राहक हैं इन्हें स्विफ्ट पसंद आ रही है। खैर, मारुति ने लॉन्च से पहले 1 मई को नई स्विफ्ट की बुकिंग शुरू की थी और 9 मई को इसे लॉन्च किया गया (new swift launch) था।

रिपोर्ट्स के अनुसार लॉन्च से पहले ही केवल 8 दिन में स्विफ्ट को 10 हजार से ज्यादा यूनिट्स की बुकिंग मिल चुकी थी, और बुकिंग्स का यह सिलसिला अभी जारी है। लेकिन यह डेटा बहुत बड़ा नहीं है। नई स्विफ्ट की बुकिंग्स सिर्फ 11 हजार रुपये अभी भी की जा सकती (new swift booking price) है। आइये जानते हैं इसके फीचर्स…

इतने लाख रुपये से शुरू होती है कीमत


बता दें कि मारुति सुजुकी की नई स्विफ्ट की एक्स शो रूम कीमत 6.49 लाख (new swift price) रुपये से लेकर 9.64 लाख रुपये तक जाती है। यह 6 वेरिएंट में उपलब्ध है जिसमें LXi, VXi, VXi (O), ZXi, ZXi+ और ZXi+ Dual Tone शामिल हैं।

इसमें मिलता है आल ब्लैक इंटीरियर


नेक्स्ट जनरेशन स्विफ्ट में आल न्यू ब्लैक इंटीरियर दिया गया (new swift interior) है जो यूथ को टारगेट करता है। इसमें 9 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल, वायरलेस फोन चार्जर और पुश बटन स्टार्ट/स्टॉप जैसे फीचर्स मिलते हैं। कार की सीटें स्पोर्टी हैं। स्पेस की इसमें कमी देखने को नहीं मिलेगी। कार में रियर AC वेंट की सुविधा मिलती (new swift features) है।


नेक्स्ट जनरेशन स्विफ्ट इंजन


नई स्विफ्ट में नया Z सीरिज का पेट्रोल इंजन (new swift engine) लगा है जो 82hp की पावर और 112 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन हर तरह की ड्राइविंग कंडीशन में बेहतर प्रदर्शन करने की क्षमता रखता है। इतना ही नहीं अब इस इंजन से 14% ज्यादा माइलेज भी मिलेगी। यह इंजन 5 स्पीड मैन्युअल और 5 स्पीड AMT गियरबॉक्स से लैस है।

नेक्स्ट जनरेशन स्विफ्ट में 26kmpl की माइलेज


अगर माइलेज की बात करें तो यह मैन्युअल गियरबॉक्स पर 24.8kmpl की माइलेज (Mileage of 26kmpl in next generation Swift) और AMT पर 25.75 kmpl की माइलेज ऑफर करती है। सेफ्टी के लिए नई स्विफ्ट के सभी वेरिएंट में 6 एयरबैग्स, 3 पॉइंट सीट बेल्ट, हिल होल्ड कंट्रोल, ESC, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ EBD जैसे फीचर्स लगे हैं।