home page

Salary Hike : सभी कर्मचारियों के लिए गुड न्यूज, इस बार सैलरी में होगा सबसे ज्यादा इजाफा

Salary Hike 2023 : नए साल में भारत में कर्मचारियों को गुड न्यूज मिल सकती है। एक सर्वे रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि इस साल भारतीय कंपनियां एशिया में में सबसे ज्यादा कर्मचारियों की सैलरी बढ़ा सकती हैं। 
 | 

HR Breaking News (डिजिटल डेस्क)। भारतीय में काम करने वाले लोगें के लिए एक गुड न्यूज है. अनुमान लगाया गया है कि एशिका में सबसे ज्यादा भारत में कर्मचारियों की सैलरी में बढ़ोतरी हो सकती . कंसल्टिंग फर्म कॉर्न फैरी ग्लोबल की सैलरी फोरकास्ट सर्वे के मुताबिक साल 2023 में भारतीय कर्मचारियों की सैलरी में 9.8 फीसदी की बढ़ोतरी हो सकती है. हालांकि ये बढ़ोतरी पिछले साल के मुकाबले बहुत ज्यादा नहीं है, लेकिन सर्वे के मुताबिक ये बढ़ोतरी एशिया में सबसे ज्यादा होगी. 

ये भी पढ़ें : LPG Gas Cylinder : आम जनता के लिए राहत की खबर, अब 500 रुपये में मिलेगा गैस सिलेंडर


टैलेंटेड कर्मचारियों की सैलरी ज्यादा बढ़ेगी-


कंसल्टिंग फर्म की रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय कर्मचारी इस साल एशिया में सबसे बड़ी सैलरी बढ़ोतरी के लिए तैयार हैं. रिपोर्ट के मुताबिक भले ही 9.8 फीसदी की बढ़ोतरी का अनुमान लगाया गया है. लेकिन टॉप टैलेंटेड कर्मचारयों की सैलरी में 15 से 30 फीसदी की की बढ़ोतरी भी हो सकती है.

ये भी पढ़ें : Gold Price Today : सोना सस्ता और चांदी महंगी, जानिए कितने घटे और कितने बढ़े दाम

पिछले साल सिर्फ 9.4 फीसदी की हुई थी बढ़ोतरी-


रिपोर्ट के मुताबिक पिछले साल दक्षिण एशियाई देशों में सैलरी में 9.4 फीसदी की बढ़ोतरी भी हो सकती है.

ये भी पढ़ें : Amul के पूर्व एमडी का बड़ा बयान, कहा- 800 में मिल रहा 250 रुपये वाला घी, कंज्यूमर के साथ उच्च स्तर का धोखा

पिछले साल सिर्फ 9.4 फीसदी की हुई थी बढ़ोतरी-


रिपोर्ट के मुताबिक पिछले साल दक्षिण एशियाई देशों में सैलरी में 9.4 फीसदी की  बढ़ोतरी हुई थी. जबकि इस साल 9.8 फीसदी की बढ़ोतरी का अनुमान है. रिपोर्ट के मुताबिक हाई-टेक इंडस्ट्रीज, लाइफ साइंसेज और हेल्थ केयर सेक्टर में इससे भी ज्यादा सैलरी बढ़ सकती है. सैलरी में ये बढ़ोतरी 10 फीसदी से अधिक होने का अनुमान है.

ये भी पढ़ें : PNB, ICICI और HDFC ग्राहकों के लिए मिनिमम बैलेंस रखने को लेकर आया बड़ा अपडेट

818 कंपनियों मे हुआ सर्वे-


कंसल्टिंग फर्म कॉर्न फैरी ग्लोबल ने 818 कंपनियों में सर्वे किया है. इन कंपनियों में 8 लाख से ज्यादा कर्मचारी काम करते हैं. सर्वे में पाया गया है कि 61 फीसदी संगठन कुछ प्रमुख कर्मचारियों को रिटेंशन पेमेंट दे रहे हैं. रिपोर्ट के मुताबिक भारत के अलावा कई और देशों में कर्मचारियों की सैलरी बढ़ोतरी को लेकर अनुमान लगाया गया है.

ये भी पढ़ें : Rajasthan ka Mausam : 28 तारीख से सुबे में शुरू होगी बारिश और ओलावृष्टि, जानिए मौसम विभाग की चेतावनी

रिपोर्ट के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया में 3.5 फीसदी, हांगकांग में 3.6 फीसदी, चीन में 5.5 फीसदी, इंडोनेशिया में 7 फीसदी, मलेशिया में 5 फीसदी, न्यूजीलैंड में 3.8 फीसदी, कोरिया में 4.5 फीसदी और सिंगापुर में 4 फीसदी की सैलरी बढ़ोतरी का अनुमान लगाया गया है.