home page

अगले सप्ताह तक नहीं किया ये काम तो कट जाएगा LPG Cylinder का कनेक्शन

Domestic and Commercial Gas Cylinder Latest Update - घरेलू एवं कॉमर्शियल गैस उपभोक्ताओं के लिए एक बड़ा अपडेट सामने आया है। गैस कंपनियों की ओर से एक अभियान चलाया गया है। जिसके तहत अगर अगले सप्ताह तक ई केवाईसी नहीं करवाते हैं तो गैस कंपनियां ई केवाईसी नहीं करवाने वालें उपभोक्ताओं के LPG Cylinder कनेक्शन काट देगी। आइए नीचे खबर में जानते हैं- 

 | 

HR Breaking News (ब्यूरो)। घरेलू एवं कॉमर्शियल गैस उपभोक्ताओं को चिह्नित करने के लिए गैस कंपनियों की ओर से चलाए गए ई केवाईसी अभियान में गति लाने के लिए गैस कंपनियां सख्त हैं।


 कंपनियों ने ई-केवाईसी नहीं करवाने वाले उपभोक्ताओं को अगले सप्ताह सिलेंडर उपलब्ध नहीं करवाने के निर्देश दिए हैं। एचपी गैस एजेंसी निदेशक दीपेन्द्र शर्मा ने बताया कि ई केवाईसी (E KYC update) के साथ-साथ गैस एजेंसी कार्मिक उपभोक्ताओं को गैस सुरक्षा की भी जानकारी देंगे। 

Delhi High Court : एक से ज्यादा शादी और संबंध पर हाईकोर्ट की दो टूक

जिन उपभोक्ताओं को किसी कारण गैस सब्सिडी (gas cylinder subsidy) नहीं मिल रही है, उनकी सब्सिडी शुरू हो जाएगी। इस सप्ताह गैस कनेक्शन की ई केवाईसी नहीं करवाने वाले उपभोक्ताओं को गैस सिलेंडर उपलब्ध नहीं करवाया जाएगा।

कैसे करवाएं ई-केवाईसी?

IAS टीना डाबी की कितनी है सैलरी, जानिए कौन-कौन सी मिलती हैं सुविधाएं

घरेलू गैस वितरक के अधिकारियों के मुताबिक, गैस कनेक्शन (gas connection) धारकों के लिए ई-केवाईसी करवाना जरूरी है। इसके लिए कनेक्शन धारक अपने वितरक कार्यालय जा सकते हैं। यहां पर उन्हें अपना आधार कार्ड का वेरिफिकेशन करवाना होगा। 
एजेंसी के जरिए उपभोक्ता आसानी से ई-केवाईसी कर सकेंगे। आधार वेरिफिकेशन के तहत ये देखा जाएगा कि अमुक व्यक्ति ही इस आधार नंबर पर पंजीकृत है या नहीं।