home page

LPG Gas Connection Update : अगर नहीं किया ये काम तो बंद हो जाएगा गैस क्नेकशन, नहीं मिलेगी सब्सिडी

LPG cylinder Subsidy Update: गैस सिलिंडर का इस्तेमाल आजकल सभी के घर में होता है। अगर आप भी गैस सिलिंडर (LPG cylinder connection) उपभोक्ता हैं तो ये खबर आपके काम की है। दरअसल, सरकार ने कई उपभोक्ताओं का गैस कनेक्शन और सब्सिडी बंद करने का बड़ा फैसला लिया है। आइए खबर में विस्तार से जानते है इसका कारण-
 | 

HR Breaking News (ब्यूरो)।  बायोमेट्रिक और ई-केवाईसी नहीं हुई तो गैस कनेक्शन बंद हो जाएगा। श्रीराम भारत गैस एजेंसी चंदवा प्रतिनिधि (LPG cylinder Update) अमित कुमार ने प्रेस क्क्तव्य जारी कर उक्त बात कही है।

 

एजेंसी के अमित कुमार ने कहा है कि बायोमेट्रिक के साथ ई-केवाईसी नही कराने पर उपभोक्ताओं का गैस कनेक्शन बंद कर दिया जाएगा। केंद्र सरकार से मिलने वाली सब्सिडी (LPG cylinder Subsidy) भी बंद हो जाएगी।

 

Alcohol ML per day : एक दिन में कितने ML शराब पीनी चाहिए, महिलाओं के भी तय की गई है लिमिट

 

उपभोक्ता नहीं ले रहे दिलचस्पी

उन्होंने बताया कि गैस एजेंसी मे बायोमैट्रिक ई-केवाईसी की प्रक्रिया (LPG E-KYC Update) विगत कई माह से की जा रही है और इसके बावजूद गैस उपभोक्ताओं ने बायोमैट्रिक ई-केवाईसी नहीं कराई है।

एंजेंसी प्रतिनिधि द्वारा बार-बार गैस कनेक्शन धारियों से ई-केवाईसी (LPG cylinder KYC process) कराने के लिए जानकारी दी जा रही है और इसके बावजूद इसके उपभोक्ता इसमें दिलचस्पी नहीं ले रहे।

 

Noida में 50 से 60 प्रतिशत बढ़े प्रोपर्टी के रेट, जानिये कौन से इलाके में मिल रहे सबसे सस्ते प्लॉट

 

इसकी पड़ेगी जरूरत

एजेंसी संचालक अमित कुमार ने बताया कि ई-केवाईसी (LPG ka KYC kaise karwaye) कराने के लिए ग्राहकों को आधार नंबर, एलपीजी आईडी या गैस कनेक्शन में निबंधित मोबाइल नंबर मे से कोई एक होना जरूरी है।

उपभोक्ता हित में एजेंसी प्रतिनिधि ने बताया कि इन तीनो में कोई एक जानकारी भरने के बाद फिंगर प्रिंट, फेस रिकॉग्निशन या मोबाइल नंबर ओटीपी से ई-केवाईसी की प्रक्रिया (LPG kyc process) पूर्ण हो जाएगी।

Aadhaar Card को इस तारीख तक करें फ्री में अपडेट, जान ले तरीका

इन नंबरो का कर सकते हैं इस्तेमाल

गैस उपभोक्ताओं से 15 दिनों के अंदर अपना-अपना ई केवाईसी करा लेने की अपील की गई है। यह भी बताया कि अब गैस सिलेंडर (Gas Cylinder Update) लेने के लिए उपभोक्ता टोल फ्री नंबर 7710955555 या व्हॉट्सएप नंबर 180022454344 पर गैस बुकिंग की प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं।

गैस कनेक्शन चालू रखने और अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए श्रीराम गैस एजेंसी के स्थानीय कार्यालय मे सम्पर्क कर ई-केवाईसी प्रक्रिया पूर्ण कराने की अपील एजेंसी (Gas cylinder connection cut) प्रतिनिधि द्वारा की गई है।