home page

Mustard Oil : घटने वाले हैं खाने के तेल के दाम! आम आदमी को मिलेगी बड़ी राहत

खाने के तेल की कीमतों में जल्द ही बड़ा फेरबदल होने जा रहा है। तेल की कीमतों में 12 से 15 रुपए की कटौती होगी। साथ ही आम आदमी को भी राहत मिलेगी। जानिए पूरी डिटेल आखिर कब घटेंगे भाव।
 | 
Mustard Oil : घटने वाले हैं खाने के तेल के दाम! आम आदमी को मिलेगी बड़ी राहत

HR Breaking News : नई दिल्ली : ग्लोबल प्राइसेज में गिरावट आने के बाद एडिबल ऑयल प्रोसेसर्स और मैन्युफैक्चरर्स आम लोगों को फायदा पहुंचाने के लिए खाने के तेल की कीमतों में 12-15 रुपये की कटौती करने के लिए तैयार हुए हैं।
आम आदमी को बड़ी राहत मिल सकती है। आने वाले दिनों में खाने वाले तेल (एडिबल ऑयल) की कीमतों में और गिरावट देखने को मिल सकती है।

ग्लोबल प्राइसेज में गिरावट आने के बाद एडिबल ऑयल प्रोसेसर्स और मैन्युफैक्चरर्स आम लोगों को फायदा पहुंचाने के लिए खाने के तेल की कीमतों में 12-15 रुपये की कटौती करने के लिए तैयार हुए हैं। यह बात एक रिपोर्ट में कही गई है। 
ये खबर भी पढ़ें : इस सरकारी Bank ने बढ़ाई ब्याज दरें, पड़ेगा आपकी जेब पर असर


दाम घटाने को राजी हुए Manufacturers


हिंदुस्तान टाइम्स की एक रिपोर्ट में एक ऑफिसर ने नाम न जाहिर करने की शर्त पर बताया है, 'ग्लोबल प्राइसेज में नरमी को देखते हुए कुकिंग ऑयल Manufacturers एडिबल ऑयल प्राइसेज को 12-15 रुपये और घटाने के लिए राजी हुए हैं। हमारी ऑयल मैन्युफैक्चरर्स के साथ अच्छी मीटिंग हुई है, जिसमें हमने डेटा के साथ एक डीटेल्ड प्रेजेंटेशन दिया है।'

 

ये खबर भी पढ़ें : Cabinet Decision सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों के खाते में हर महीने आएंगे 1200 रुपए

 

International Market में प्राइसेज में आई है तेज गिरावट


भारत, एडिबल ऑयल्स का एक बड़ा इंपोर्टर है। यह अपनी एडिबल ऑयल से जुड़ी जरूरत का करीब दो-तिहाई हिस्सा इंपोर्ट करता है। रूस-यूक्रेन के बीच चल रहे संघर्ष और इंडोनेशिया की तरफ से दूसरे देशों को पॉम ऑयल एक्सपोर्ट पर लगाई गई पाबंदी के कारण हाल के महीनों में एडिबल ऑयल की कीमतों में तेज उछाल देखने को मिला था।

हालांकि, हाल के महीनों में इंडोनेशिया ने पॉम ऑयल एक्सपोर्ट पर अपना बैन हटाया है, जिससे इंटरनेशनल मार्केट में एडिबल ऑयल की कीमतों में नरमी आई है। इंटरनेशनल मार्केट में एडिबल ऑयल की कीमतों में तेज गिरावट आई है। हालांकि, घरेलू मार्केट में स्थिति थोड़ी अलग है, क्योंकि यहां धीरे-धीरे कीमतों में गिरावट आ रही है।