home page

Share Market Today : डबल बोनस देगी ये कंपनी, निवेशक हो जाएंगे मालामाल

Aerospace और Defense Sector की एक सरकारी कंपनी ने अपने निवेशकों को बड़ा तोहफा दिया है। कंपनी ने बोनस शेयर देने का ऐलान किया है। जानिए पूरी डिटेल।
 | 
Share Market Today : डबल बोनस देगी ये कंपनी, निवेशक हो जाएंगे मालामाल

HR Breaking News : नई दिल्ली : सरकारी कंपनी भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (Bharat Electronics) ने गुरुवार को 2:1 के रेशियो में बोनस शेयर इश्यू डिक्लेयर किया है। यानी, निवेशकों को 1 पर 2 शेयर बोनस के रूप में मिलेंगे।
एयरोस्पेस और डिफेंस सेक्टर की एक सरकारी कंपनी ने अपने निवेशकों को बड़ा तोहफा दिया है। कंपनी ने बोनस शेयर देने का ऐलान किया है। यह कंपनी भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (Bharat Electronics) है।

सरकारी कंपनी ने गुरुवार को 2:1 के रेशियो में बोनस शेयर इश्यू डिक्लेयर किया है। यानी, निवेशकों को 1 पर 2 शेयर बोनस के रूप में मिलेंगे। भारत इलेक्ट्रॉनिक्स के शेयर गुरुवार को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) में 2.67 पर्सेंट की तेजी के साथ 284.10 रुपये पर बंद हुए हैं। 


ये खबर भी पढ़ें : Cabinet Decision सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों के खाते में हर महीने आएंगे 1200 रुपए


2:1 के रेशियो में मिलेंगे Bonus Share


भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (BEL) ने अपनी रेगुलेटरी फाइलिंग में बताया है, 'कंपनी के बोर्ड ने 4 अगस्त 2022 को हुई मीटिंग में 2:1 के रेशियो में बोनस शेयर इश्यू करने की मंजूरी दे दी है। कंपनी करीब 487.32 करोड़ रुपये कैपिटलाइज करके बोनस शेयर इश्यू करेगी।' इसके अलावा, कंपनी ने अपनी 68वीं एनुअल जनरल मीटिंग को रीशेड्यूल्ड किया है। कंपनी की एजीएम अब 30 अगस्त 2022 को होगी। पहले यह 25 अगस्त को होनी थी। 

ये खबर भी पढ़ें : Share Market : अडानी ग्रुप के इस शेयर ने तोड़ दिए सारे रिकॉर्ड, 1400 करोड़ से ज्यादा का मुनाफा

6 महीने में दिया इतना Return


भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड के शेयरों ने पिछले 6 महीने में करीब 41 पर्सेंट का रिटर्न निवेशकों को दिया है। 6 महीने पहले 7 फरवरी 2022 को कंपनी के शेयर बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) में 202.15 रुपये के स्तर पर थे।

4 अगस्त 2022 को कंपनी के शेयर बीएसई में 284.10 रुपये के स्तर पर बंद हुए हैं। कंपनी के शेयरों ने पिछले एक साल में 60.5 पर्सेंट का रिटर्न दिया है। वहीं, शुरुआत से लेकर अब तक Bharat Electronics Limited के शेयरों ने करीब 7450 पर्सेंट का रिटर्न दिया है।