home page

succuss story : कभी पेट भर खाना नहीं था आज इनकी आवाज ने पलटी किस्मत, सालाना 6 अरब की कमाई

आज हम आपके लिए ऐसी संघर्ष की कहानी लेकर आए हैं जिसे सुनकर आप हैरान हो जाएगें। कनाडा में जन्‍में इस सिंगर की आज दुनिया दीवानी है. लेकिन क्या आप जानते हैं इनका जीवन कितनी गरीबी में गुजरा हैं एक समय में इनके पास खाने के लिए खाना नहीं था, और आज इनकी सालाना कमाई 6 अरब हैं। आइए जानते हैं इनके बारे में.... 
 | 
succuss story : कभी पेट भर खाना नहीं था आज इनकी आवाज ने पलटी किस्मत, सालाना 6 अरब की कमाई

HR Breaking News (नई दिल्ली)। Justin Bieber Life - बंदे में हुनर हो और संघर्ष करने का माद्दा तो बड़ी से बड़ी चुनौतियां भी घुटने टेक देती है. इसका जीता-जागता उदाहरण हैं पॉप गायक जस्टिन बीबर. कनाडा में जन्‍में इस सिंगर की आज दुनिया दीवानी है. लेकिन, बहुत कम लोग जानते हैं कि इस अरबपति गायक का बचपन बहुत गरीबी में बीता था. हालत इतने बुरे थे की कभी-कभी उन्‍हें भर पेट भोजन नहीं मिलता था.


जस्टिन बीबर 12 साल की उम्र से ही गाना गा रहे हैं. एक इंटरव्‍यू में खुद बीबर ने खुलासा किया था कि एक वक्त ऐसा भी था जब उनके पास न तो सिर छुपाने के लिए छत थी और न ही पेट भर खाना. उन्‍होंने माना की वे ऐसे घर में रहते थे जहां बड़ी संख्या में चूहे हुआ करते थे. कई बार रात को उन्‍हें पुल पर जाकर सोना पड़ता था.

2 हजार का नोट बंद करने के बाद अब RBI ने 500 रुपये के नोट को लेकर जारी की गाइडलाइन

1 मार्च 1994 को कनाडा के ओंटारियो में जन्‍में जस्टिन बीबर को उनकी मां पैट्रीसिया मैलीट ने पाला. जस्टिन के पैदा होने के बाद मैलीट ने छोटी-मोटी नौकरी कर घर चलाया. वे इतना नहीं कमा पाती थीं कि मां-बेटे का गुजारा भली-भांति चल सके. हालांकि, बीबर की आर्थिक हालत 2007 से सुधरनी शुरू हो गई जब वे 13 साल के थे.


बीबर की प्रारंभिक शिक्षा कैथॉलिक स्कूल में हुई. बीबर ने बचपन में ही ड्रम, पियानो, गिटार और ट्रम्पेट बजाना सीख लिया था. म्यूजिक में इतना इंटेरेस्ट देखकर ही उनकी मां ने उन्हें इतना सपोर्ट किया.


12 साल की उम्र में जस्टिन ने एक सिंगिंग कॉम्पिटिशन में सिंगर नेयो का गाना 'सो सिक..' गाया. उनकी मां ने उनके द्वारा गाए गाने को रिकॉर्ड कर यूट्यूब पर शेयर कर दिया. इस गाने को लोगों ने खूब पसंद किया. इसके बाद मां पैट्रीसिया बीबर के द्वारा गाए गानों को रिकॉर्ड कर यूट्यूब पर अपलोड करने लगी.


2007 में So So Def Recordings के पूर्व मार्केटिंग एग्जीक्यूटिव स्कूटर ब्राउन को यूट्यूब पर जस्टिन बीबर का वीडियो देखा और उससे प्रभावित हुए. वे जस्टिन को अपने साथ अटलांटा ले गए और कुछ गानों की रिकॉर्डिंग की.

बीबर ने फेमस सिंगर अशर के साथ गाने गाए. कुछ समय बाद बीबर को Raymond Braun Media Group ने साइन किया. 2009 में उनका पहला एल्बम 'वन टाइम' आया.'माय वर्ल्ड 2.0' 'बिलिव' और ‘पर्पस' जैसी एल्‍बम से बीबर शोहरत की बुलंदियों पर पहुंच गए.


आज जस्टिन बीबर अपने एल्‍बम, कंसर्ट और ब्रांड एंडोर्समेंट से एक साल में 80 मिलियन डॉलर यानी करीब 6 अरब रुपए कमाते हैं. उनकी गिनती अब दुनिया के सबसे मशहूर सिंगर्स में होती है.


जस्टिन बीबर की नेट वर्थ आज 24 अरब (300 मिलियन डॉलर) रुपये है. उनकी एल्‍बम्‍स की अब तक 150 मिलियन कॉपियां बिक चुकी हैं. जस्टिन बीबर बेवर्ली हिल्‍स में एक आलीशान घर में रहते हैं. इस घर की कीमत करीब 30 मिलियन डॉलर है.