home page

शनि गोचर अस्त : 31 जनवरी को अस्त होगा शानि गोचर, इन राशि वालों की डूब जाएगी नैया

इस साल जनवरी में शनि का कई बार गोचर हुआ है और अब 31 जनवरी को होने जा रहा है। इस बार शनि गोचर अस्त होगा। आइए नीचे खबर में जानते हैं इस बार कौन-कौन सी राशि पर इसका प्रभाव देखा जाएगा।
 | 
शनि गोचर अस्त : 31 जनवरी को अस्त होगा शानि गोचर, इन राशि वालों की डूब जाएगी नैया 

HR Breaking News, Digital Desk-  इस बार जनवरी माह में सूर्य, शनि, मंगल, सहित कई बड़े ग्रहों का गोचर हुआ है। अब इसी क्रम में एक और अंतिम गोचर 31 जनवरी को होने जा रहा है। इस दिन न्याय के देवता शनि ग्रह कुंभ राशि में अस्त होंगे। इस घटना को शनि का डूबना भी कहा जाता है। शनि के इस गोचर का सभी राशियों पर न्यूनाधिक असर होगा।

ज्योतिषी एम. एस. लालपुरिया के अनुसार सभी नवग्रहों में शनि ग्रह सबसे धीमे चलने वाला ग्रह है। इसे वैदिक ज्योतिष में शीत हवाओं का कारक बताया गया है। ऐसे में शनि का अस्त होना कई प्रमुख घटनाओं का कारण बनेगा। जानिए इस बारे में विस्तार से
शनि अस्त होने का मुहूर्त (Shani Gochar Dates)


गणना के अनुसार यह ग्रह 31 जनवरी को अस्त होगा तथा 5 मार्च को उदय होगा। इस दौरान 35 दिनों तक सभी राशियों पर इसका व्यापक प्रभाव पड़ेगा।

ये भी पढ़ें : पत्नी पर था शक, पति ने घर में लगवाए सीसीटीवी, फिर जो दिखा मच गया बवाल

शनि के अस्त होने का समय – 31 जनवरी, 2023 (मंगलवार) को दोपहर 2.46 बजे


शनि के उदय होने का समय – 5 मार्च, 2023 (रविवार) को रात्रि 8.25 बजे

क्या होता है शनि अस्त का प्रभाव


ज्योतिष में इस ग्रह को न्याय, नौकरी, राजयोग आदि का कारक बताया गया है। ऐसे में इन सभी सेक्टर से जुड़े लोगों पर इस खगोलीय घटना का व्यापक प्रभाव पड़ेगा। खासतौर पर स्वास्थ्य को लेकर सावधानी रखने की आवश्यकता है। प्राइवेट जॉब करने वालों के लिए समय थोड़ा कठिन रहेगा। इस घटना के कारण इन 5 राशियों पर जबरदस्त असर पड़ेगा। जानिए इनके बारे में

ये भी जानें : गैरमर्द की बाहों में थी पत्नी, पति ने पूछा तो मिला ये जवाब


मेष (Mesh Rashifal February 2023)


शनि मेष राशि के लिए दसवें घर में अस्त होगा। इसके कारण प्रोफेशनल लाइफ में डिस्टरबेंस आ सकता है। अब तक आपका जीवन जितना स्मूद चल रहा था, अब वैसा नहीं रहेगा। पैसों के लेनदेन को लेकर आप पर कोई गलत इल्जाम लगाया जा सकता है। ग्रह के उदय होने तक किसी भी चीज में पैसा इन्वेस्ट न करें। मैरिड लाइफ भी डिस्टर्ब ही रहेगी। शिवलिंग पर जल से अभिषेक करना आपके लिए उत्तम रहेगा।