home page

Delhi के 5 सबसे सस्ते बाजार, मुफ्त के रेट पर मिलते हैं महंगे ब्रांड के कपड़े, दूर दूर से खरीदने आते हैं लोग

Delhi Cheap Markets : शॉपिंग के लिए दिल्ली और उसके आसपास के मार्केट्स को काफी पसंद किया जाता है. लोग दूसरे राज्यों-शहरों से भी दिल्ली शॉपिंग करने आते हैं, तो आज हम आपको Delhi के 5 सबसे सस्ते बाजार के बारे में बताएंगे. यहां आपको सूट से लेकर शॉर्ट्स तक की डिफरेंट वैरायटी मिलेंगी, वो भी बेहद किफायती दाम में.

 | 
Delhi के 5 सबसे सस्ते बाजार, मुफ्त के रेट पर मिलते हैं महंगे ब्रांड के कपड़े, दूर दूर से खरीदने आते हैं लोग

HR Breaking News, Digital Desk - भारत की राजधानी (India's capital) में अमीर से अमीर और गरीब से गरीब लोगों के लिए जगह है. अगर आप फैशन लवर (fashion lover) हैं और महंगे ब्रांड के  कपड़े अफॉर्ड नहीं कर सकते तो भी आप उन्हें मुफ्त के भाव में खरीदकर पहन सकते हैं. इस स्टोरी में हम आपको दिल्ली की सबसे सस्ती मार्केट (Delhi's cheapest market) के बारे में बताने जा रहे हैं जहां आपको घर की सजावट से लेकर किचन और स्टाइलिश कपड़ों, जूतों, ज्वैलरी, बैग तक सब मिलेगा. अगर आप दिल्ली पहली बार आ रहे हैं और ये सोच रहे हैं कि सबसे लेटेस्ट डिज़ाइन के कपड़ों की शॉपिंग कहां से करें तो आइए आपको कराते हैं दिलवालों की दिल्ली की सैर...

कॉलेज-ऑफिस के लिए यहां से करें खरीदारी 


अगर आप कॉलेज जाते हैं या फिर ऑफिस जाते है तो आपको हर दिन नए कपड़ों के बारे में सोचना पड़ता है. एक ही कपड़ा बार-बार पहनकर हम बोर हो जाते हैं. ब्रांड का एक कपड़ा हमारे महीने का बजट हिला देता है. ऐसे में आपको हम सरोजिनी नगर मार्केट में बारे में बता रहे हैं जहां पर बड़े से बड़ा ब्रांड आपको सड़क पर बिकता मिल जाएगा. बस आपको ठीक से जांच करके लेना है. लेटेस्ट डिज़ाइन के  कपड़े, जूते, ज्वेलरी, पर्स आप सब यहां से खरीद सकते हैं. इस बाज़ार से आप घर की सजावट का भी सामान खरीद सकते हैं. 

शादी की शॉपिंग के लिए सबसे सस्ता है ये बाज़ार 


अगर आपके घर शादी है तो आप बिना सोचे समझे सीधा इसी बाज़ार में चले जाइए. ये एशिया की सबसे बड़ी मार्केट है भारत के हर गांव शहर में यहीं से होलसेल में कपड़ा सप्लाई होता है लेकिन यहां बहुत सी दुकाने ऐसी भी हैं जो रिटेल में सामान बेचती हैं. शादी का लहंगा लेना है या फिर साड़ी, गहने लेने हैं या चूड़ियां, मेकअप यहां आपको हर सामान मिल जाता है. 
 

स्टाइलिश और एवरग्रीन शॉपिंग के लिए जाए यहां


दिल्ली का लाजपत नगर बाज़ार (Lajpat Nagar Market) थोड़े से महंगे लेकिन टिकाऊ कपड़ों के लिए बेस्ट है. यहां आपको थान में सूट के कपड़ों के ऑप्शन भी मिलेंगे और डिज़ाइनर ब्लाउज़ और साड़ी भी. अगर आप लेटेस्ट फुटवियर, जींस, टॉप, टीशर्ट कुछ भी सामान खरीदना चाहते हैं तो यहां जा सकते हैं. 


अंग्रेज़ भी यहां से करते हैं शॉपिंग 


दिल्ली का कनॉट प्लेस बेहद फेमस है और यहीं है जनपथ मार्केट जहां आपको एक से एक फैंसी ज्वेलरी से लेकर मॉर्डन डिज़ाइनर के  कपड़े सब मिलेंगे. दिल्ली आने वाले विदेशी मेहमान भी यहां शॉपिंग करने जाते हैं. यहां आपको इंडो वेस्टर्न वियर का बेस्ट कलेक्शन देखने को मिलेगा. 


डिज़ाइनर कपड़ों की शॉपिंग यहां से करें


अगर आप ए क्लास शॉपिंग करने के बारे में सोच रहे हैं और महंगे फैशन डिज़ाइनर के  कपड़े खरीदना चाहते हैं या उनके डुप्लीकेट लेना चाहते हैं. या फैशन का लेटेस्ट ट्रेंड समझना चाहते हैं तो दिल्ली के ग्रेटर कैलाश की एम ब्लॉक मार्केट आपके लिए अच्छा विकल्प हो सकता है.


अब दिल्ली आने वाले सभी लोग अपनी पसंद के हिसाब से मार्केट का चुनाव करें. दिल्ली की शॉपिंग पूरे भारत में मशहूर है. दूर गांव या शहरों से आने वाले लोग भी जब दिल्ली के  कपड़े पहनते हैं तो बड़े ताव से कहते हैं कि ये दिल्ली से लाए हैं. तो आप अगर दिल्ली में हैं या आ रहे हैं या अपने किसी जान पहचान वाले से मंगवा सकते हैं तो दिल्ली की इन मार्केट का नाम बता दें.