home page

जल्द लॉन्च करेगा Jio सस्ता लैपटॉप, कीमत जान आप भी हो जाएंगे हैरान

सस्ते फीचर फोन और स्मार्टफोन के बाद कंपनी एक अफोर्डेबल लैपटॉप भी लॉन्च कर सकती है. कंपनी की आधिकारिक रूप से इसकी जानकारी नहीं दी है,  लेकिन AGM में एक लैपटॉप टीज जरूर हुआ है. जियो की ब्रांडिंग वाले इस लैपटॉप का नाम Jio Book हो सकता है. अधिक जानकारी के लिए खबर को पूरा पढ़े.
 
 | 
जल्द लॉन्च करेगा Jio सस्ता लैपटॉप, कीमत जान आप भी हो जाएंगे हैरान 

HR Breaking News, Digital Desk- सोमवार को जियो ने कई सारी घोषणाएं की. रिलायंस की AGM में Jio 5G से लेकर जियो 5G फोन तक का ऐलान किया गया. इस दौरान Jio का लैपटॉप भी टीज हुआ, जिसके बारे  कोई विशेष चर्चा नहीं हुई. रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी आने वाले दिनों में Jio Book लैपटॉप लॉन्च कर सकती है.

इस लैपटॉप को लेकर कंपनी ने कोई जानकारी नहीं दी है. यह पहला मौका नहीं है, जब Jio Book यानी जियो के लैपटॉप को लेकर कोई जानकारी सामने आई है. कई बार पहले भी जियो के लैपटॉप को लिस्टिंग में स्पॉट किया गया है.

चूंकि कंपनी ने अफोर्डेबल प्राइस पर जियो 4G फोन लॉन्च किया था. इसलिए मार्केट में ब्रांड के अफोर्डेबल लैपटॉप को लेकर भी काफी कयासबाजी चल रही है. AGM में एक मौके पर Jio Book लैपटॉप की झलक दिखी है, जिसके बाद इस लीक प्रोडक्ट के वास्तव में होने का अंदाजा लगाया जा रहा है. 


इस लैपटॉप में हमें क्वालकॉम का ARM चिपसेट देखने को मिल सकता है. डिवाइस मॉडिफाइड एंड्रॉयड ओएस वर्जन पर रन कर सकता है. कंपनी इसकी कीमत कम रखने की कोशिश  करेगी, जिससे ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचा जा सके.  

लॉन्च इवेंट में नजर आया जियो बुक -

रिलायंस की 45वीं AGM में कंपनी का पूरा फोकस 5G पर रहा. इसमें 5G रोलआउट से लेकर विभिन्न 5G सर्विसेस तक पर चर्चा शुरू हुई. इस दौरान एक मौके पर रिलायंस जियो ने चुपके से Jio Book को टीज किया. 
दरअसल, 5G स्पीड डेमो दिखाते वक्त एक लैपटॉप टेबल पर रखा हुआ था, जिस पर जियो की बैजिंग थी. इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि कंपनी जल्द ही जियो बुक को लेकर कोई ऐलान कर सकती है.  


क्या होगा Jio Book में खास? 


जियो बुक पर कोई भी चर्चा अभी पूरी तरह से कयास होगी. रिपोर्ट्स की मानें तो Jio Book में Qualcomm Snapdragon 665 (SM6125) प्रोसेसर दिया जा सकता है. हालांकि, कंपनी इसमें दूसरा प्रोसेसर भी दे सकती है. 
कंपनी इस डिवाइस में स्पेशल एंड्रॉयड वर्जन दे सकती है,

जिसका नाम जियो ओएस या कुछ और हो सकता है. ब्रांड ने अपने अफोर्डेबल स्मार्टफोन में भी ऐसा ही एक  ओएस दिया, जो प्रगती ओएस के नाम से आता है. लैपटॉप में 1366×768 पिक्सल का डिस्प्ले दिया जा सकता है.

इसमें 2GB RAM और 32GB eMMC स्टोरेज दिया जा सकता है. इसका हायर वेरिएंट भी मिल सकता है, जिसमें आपको 4GB RAM और 64GB eMMC 5.1 स्टोरेज मिलेगा. इसमें HDMI कनेक्टर भी दिया जा सकता है.