home page

हरियाणा (Haryana) से यूपी (UP) अवैध रूप से ले जा रहे गेहूं के 500 कट्‌टे बरामद

पलवल(Palwal). हरियाणा (Haryana) के पलवल (Palwal) में सरकारी राशन के गेहूं से भरे ट्रक को सीएम उड़नदस्ते (CM Flying) ने पकड़ लिया। ट्रक में गेहूं (Wheat) के 500 कट्‌टे मिले, जिनको UP में अवैध रुप से बेचने के लिए ले जाया जा रहा था।

 | 

ट्रक के चालक और परिचालक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। गदपुरी थाना पुलिस ने धोखाधड़ी सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर ट्रक को कब्जे में लेकर गेहूं की कालाबाजारी करने वालों की तलाश शुरू कर दी है।

 

आज जेल जाएंगे गुरमीत राम रहीम (Ram Rahim)? डेरा प्रमुख की फरलो पर आज हाईकोर्ट में सुनवाई

टोल प्लाजा पर घेरा ट्रक

गदपुरी थाना प्रभारी धर्मचंद बताया कि खाद्य एवं आपूर्ति निरीक्षक वीरेंद्र सिंह ने दी शिकायत में कहा है कि गुरुवार को रात करीब साढ़े दस बजे CID पलवल और सीएम फ्लाइंग फरीदाबाद की सूचना पर उनकी टीम मौके पर पहुंची। गदपुरी टोल प्लाजा पर तीनों टीमों ने सरकारी गेहूं के 500 कट्टों से भरे एक ट्रक को पकड़ा। ट्रक में सरकारी राशन का गेहूं भरा हुआ था।

फरीदाबाद में होना था सप्लाई

गेहूं फरीदाबाद FCI के गोदाम डबुआ कॉलोनी से ट्रक में भरकर ओल्ड फरीदाबाद में सरकारी राशन की दुकानों पर जाना था। लेकिन उक्त सरकारी गेहूं को ट्रक चालक सुनील कुमार और परिचालक हम्बल सिंह ठेकेदार राजकुमार व अन्य के कहने पर फरीदाबाद से पलवल के रास्ते UP में बेचने के लिए ले जा रहे थे।

भारत के इतिहास में पहली बार ये सजा : 38 लोगों को एक साथ फांसी, अहमदाबाद सीरियल ब्लास्ट के 49 गुनहगारों को को कोर्ट ने सुनाई सजा

CID को मिली थी गुप्त सूचना

CID की टीम को उसकी गुप्त जानकारी मिली तो उन्होंने गुरुवार की रात करीब साढ़े दस बजे नेशनल हाईवे-19 पर गदपुरी गांव के निकट नव निर्मित टोल प्लाजा पर सीएम फ्लाइंग व खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के अधिकारियों को बुलाकर नाकेबंदी कर दी। जिसके कुछ देर बाद उक्त ट्रक फरीदाबाद की तरफ से आता हुआ दिखाई दिया। तीनों टीमों ने ट्रक को टोल प्लाजा गदपुरी पर रोक लिया।

फर्जी गेट पास दिखाया

ट्रक के तिरपाल को हटाकर देखा तो उसमें सरकारी गेहूं के 500 कट्टे भरे हुए मिले। सीएम फ्लाइंग के कहने पर ट्रक चालक ने सुनील कुमार ने एक फर्जी गेट पास दिखाया। जिसके बाद गेहूं व चालक-परिचालक को खाद्य एवं आपूर्ति विभाग की टीम को सौंप दिया गया।

भारत में Redmiका 108MPकैमरा वाला धांसू 5G स्मार्टफोन मचा सकता है तहलका! इस दिन होगा लॉन्च

इनके खिलाफ केस दर्ज

खाद्य आपूर्ति विभाग के निरीक्षक वीरेंद्र सिंह की शिकायत पर गदपुरी थाना पुलिस ने आरोपी ट्रक चालक सुनील कुमार, परिचालक हंबल सिंह, ठेकेदार राजकुार व अन्य के खिलाफ धोखाधड़ी से सरकारी राशन के गेहूं को फरीदाबाद से यूपी बेचने के लिए जाने सहित विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।