home page

Indian Railway - रेल यात्रियों के लिए बड़ी खबर, टिकट काउंटर होंगे बंद, ऐसे मिलेगा टिकट

रेल यात्रियों के लिए इस खबर को पढ़ना बेहद जरूरी है। रेलवे के पैसेंजर रिजर्वेशन सिस्टम (Passenger Reservation System) में बदलाव की खबरें सामने आ रही हैं। ऐसा कहा जा रहा है कि अब टिकट काउंटर को बंद किया जाएगा। 

 | 
Indian Railway - रेल यात्रियों के लिए बड़ी खबर, टिकट काउंटर होंगे बंद, ऐसे मिलेगा टिकट 

HR Breeaking News, Digital Desk -  रेल यात्रियों के लिए इस खबर को पढ़ना बेहद जरूरी है। रेलवे के पैसेंजर रिजर्वेशन सिस्टम (Passenger Reservation System) में बदलाव की खबरें सामने आ रही हैं। ऐसा कहा जा रहा है कि अब टिकट काउंटर को बंद किया जाएगा। 


(Passenger Reservation System) में बदलाव की खबरें-

रेलवे के पैसेंजर रिजर्वेशन सिस्टम (Passenger Reservation System) में बदलाव की खबरें सामने आ रही हैं। ऐसा कहा जा रहा है कि अब पहले की तरह रेलवे में रिजर्वेशन नहीं होगा। Ticket Counter पूरी तरह से बंद कर दिया जाएगा और इसे निजी हाथों में सौंप दिया जाएगा। रिपोर्ट के मुताबिक ऐसा भी कहा गया कि ऐसा करने के लिए एक फर्म को नियुक्त किया गया है।


रेलवे खर्च बहुत कर देता है लेकिन इनकम उस हिसाब से नहीं-

बताते चलें कि रेलवे खर्च बहुत कर देता है लेकिन इनकम उस हिसाब से नहीं होती है। इसलिए यह फैसला लेना पड़ा था। रिपोर्ट के मुताबिक अब ई-टिकटिंग की तरफ ग्राहकों का रुझान बढ़ा है इसलिए रेलवे भी इसके लिए तैयार हो गया था।

रेलवे की अब ऐसी कोई भी प्लानिंग नहीं-

लेकिन मिली जानकारी के अनुसार रेलवे की अब ऐसी कोई भी प्लानिंग नहीं है। प्रवक्ता का कहना है कि रेलवे की टिकट काउंटर बंद करने की कोई भी प्लानिंग नहीं चल रही है। तो आप बेफिक्र होकर यात्रा करें और टिकट काउंटर से भी टिकट खरीद सकते हैं। कुछ मीडिया रिपोर्ट में काउंटर के जल्द ही बंद होने की खबर थी जिसका रेलवे ने खंडन कर दिया है।