home page

Business Idea : इस कारोबार से हर महीने होगी लाखों की कमाई, आज ही करें शुरू

यदि आप नौकरी करके थक से गए हैं और अपना खुद का बिजनेस शुरू करने का विचार कर रहें हैं, तो फिर आपके लिए एक अच्छी खबर हैं। आज हम आपको एक ऐसा बिजनेस के बारे में बताने जा रहे हैं। जिस बिजनेस को यदि आप शुरू करते हैं तो फिर एक शानदार कमाई कर सकते हैं। आइए निचे  खबर में जानते है बिजनेस से जुड़ी जानकारी। 

 | 

HR Breaking News, Digital Desk- यदि आप नौकरी करके थक से गए हैं और अपना खुद का बिजनेस शुरू करने का विचार कर रहें हैं, तो फिर आपके लिए एक अच्छी खबर हैं। आज हम आपको एक ऐसा बिजनेस के बारे में बताने जा रहे हैं। जिस बिजनेस को यदि आप शुरू करते हैं तो फिर एक शानदार कमाई कर सकते हैं। इस बिजनेस का नाम हैं कार्ड बोर्ड बॉक्स (Cardboard Box) बनाने का बिजनेस। इस बिजनेस की आज के समय में बहुत अधिक मांग रहती हैं।

घर की शिफ्टिंग करना हो या फिर पैकेजिंग के लिए कार्ड बोर्ड बॉक्स की जरूरत पड़ती ही हैं। इस बिजनेस की एक खास बात ये हैं कि इसका कोई सीजन नही होता हैं। ऐसे में यदि आप इसका बिजनेस शुरू करते हैं, तो फिर आज एक बेहतर मुनाफा कमा सकते हैं।


बिजनेस को कैसे शुरू करें-


यदि आप इस बिजनेस को शुरू करना चाहते हैं तो फिर इसके लिए आप कच्चे माल के लिए में क्राफ्ट पेपर की सबसे अधिक जरूरत होगी। इसकी हम बाजार में कीमत की बात करें तो इसकी कीमत 40 रूपये किलो हैं। क्राफ्ट पेपर का कितनी अच्छी क्वालिटी का उपयोग किया जाता हैं। बॉक्स भी उतनी ही अच्छी क्वालिटी का बनता हैं।

जरूरत होगी इन चीजों की-


 अगर आप इस बिजनेस को शुरू करते हैं तो फिर इसके लिए आपके पास लगभग 5000 वर्गफुट जगह होनी चाहिए। इसके अलावा, इसके लिए आपको प्लांट भी लगाना होगा। इसके लिए आपको मशीनों की बात करें तो लगभग 2 मशीनों की जरूरत होगी। जिसमें एक मशीन सेमी ऑटोमैटिक होगी और दूसरी मशीन फुली ऑटोमैटिक होगी।

निवेश कितना करना होगा-


 यदि हम इस बिजनेस में निवेश की बात करें, तो इस बिजनेस को छोटे स्तर से भी शुरू किया जा सकता हैं और इस बिजनेस को बड़े स्तर में भी शुरू किया जा सकता हैं। अगर आप इस बिजनेस को बड़े स्तर में शुरू करना चाहते है तो फिर इसके लिए आपको कम से कम 20 लाख रूपये का निवेश करना होगा।

 कमाई कितनी होगी-


 इस बिजनेस से आपको शानदार कमाई होने वाली हैं। क्योंकि बाजार में इस बिजनेस की मांग बहुत अधिक बढ़ गई हैं साथ ही इस बिजनेस में प्रॉफिट मार्जिन जो हैं वो भी बेहद ज्यादा हैं। यदि आप इस बिजनेस को अच्छी तरीके से करते हैं और अच्छे कस्टमर्स बनाते हैं तो फिर आप इस बिजनेस से महीने के 10 लाख रुपए तक की कमाई कर सकते हैं।