home page

Cheap Furniture - इन जगहों पर मिलते है सबसे सस्ते फर्नीचर, जानिए कौन-कौन सी है मार्केट

दिवाली के समय ज्यादातर लोग अपने घर के लिए कोई ना कोई नया फर्नीचर खरीदते हैं। तो ऐसे में आज हम आपको अपनी खबर में ये बताने वाले है कि आखिर वे कौन सी जगह है जहां फर्नीचर सस्ते मिलते है। 

 | 
इन जगहों पर मिलते है सबसे सस्ते फर्नीचर, जानिए कौन-कौन सी है मार्केट 

HR Breaking News, Digital Desk- दिवाली के समय पर हम में से ज्यादातर लोग अपने घर के लिए कोई ना कोई नया फर्नीचर खरीदते हैं। लेकिन अक्सर यह होता है कि बड़े फर्नीचर ब्रांड की कीमते और ऑनलाइन फर्निचर की क्वालिटी हमें परेशान करती है। अगर आपके साथ ऐसा होता है तो आज हम आपकों देश के पांच फेमस फर्निचर मार्केट के बारे में बताएंगे जहां कम दाम में अच्छी क्वालिटी के फर्निचर मिल जाते है।


कीर्ति नगर फर्निचर मार्केट-


 अगर आप दिल्ली में रहते हैं तो किर्ती नगर से आप फर्निचर खरीद सकते हैं। किर्ति नगर दिल्ली का सबसे बड़ा फर्नीचर मार्केट है। इस मार्केट में 2,000 से अधिक फर्नीचर की दुकानें हैं। यहां आपकों घर की हर जरूरतों के लिए फर्निचर आसानी से मिल जाएगा। यहां आप डिजाइनर बेड, छोटे सोफे, पढ़ने के लिए टेबल-चेयर सब आदि की कई बेराइटी पाएंगे। फर्निचर मैनुफैक्चरिंग यहीं होने की वजह से यहां फर्निचर रिटेल रेट से 30- 40 फीसदी कम रेट मिल जाएगा। यहां आप आर्डर देकर फर्निचर बनवां सकते हैं।

दिल्ली का पंचकुईयां मार्केट-


 दिल्ली स्थित पंचकुईयां मार्केट फर्नीचर का एक होलसेल बाजार है। यहां आप अपने घर के लिए बेड, ड्रेसिंग टेबल, सोफा सेट, टेबल-चेयर, कॉर्नर टेबल, समेत अन्य सभी सामान खरीद सकते हैं। मार्केट में करीब 1,000 से अधिक फर्निचर की दुकाने हैं। यहां फर्नीचर की मैन्युफैक्चरिंग ज्यादा होती है जिसके कारण यहां फर्निचर शोरूम की तुलना में लगभग आधे दाम में मिल जाते हैं। यहां आर्डर पर फर्निचर भी बनवाएं जाते हैं।

मुंबई का चोर बाजार-


 मुंबई का चोर बाजार विश्व भर में फेमस है। यह दक्षिणी मुंबई के मटन स्ट्रीट मोहम्मद अली मार्ग के समीप स्थित है। मुंबई का यह चोर मार्केट करीब 150 साल पुराना है। यहां आपकी जरूरत की फर्निचर बेहद ही कम रेट में मिल जाएगी। यहां पर अगर आप दाम में नेगोसिएट कर सकते हो तो आप अच्छे पैसे बचा पाएंगे।

पुणे का बाजीराव रोड-


 पुणे की बाजीराव मार्केट शहर के लोगों के बीच काफी फेमस है। यहां पर बच्चों के कमरों के लिए डिजाइनर बेड, छोटे सोफे, पढ़ने के लिए टेबल-चेयर अन्य सभी फर्निचर के सामान मार्केट रेट से कम दाम में मिल जाते हैं। यहां दाम शोरूम की तुलना में 40 प्रतिशत तक कम होता है। आप यहां आर्डर देकर अपनी मनपसंद फर्निचर बनवां सकते हैं।

गुड़गांव का बन्जारा मार्केट-


 गुरुग्राम के लोगों फर्निचर के लिए बन्जारा मार्केट जरूर जाते हैं। यहां घर के जरूरत में आने वाली सभी तरह की फर्निचर आसान रेट पर मिल जाती हैं। गुरूग्राम एक महंगा शहर है लेकिन यहां से आप सस्ते फर्निचर खरीद सकते हैं।