home page

Bajaj CNG Bike : पेट्रोल से आधे खर्चे में चलेगी देश की ये पहली CNG बाइक, इस तारीख को हो रही है लॉन्च

Bajaj CNG Bike : आमतौर पर अब तक लोगों ने सड़क पर पेट्रोल से चलने वाली बाइक देखी होंगी, लेकिन जल्द ही आप सड़कों पर सीएनजी बाइक्स को भी दौड़ते हुए देखेंगे। जी हां, बजाज ऑटो (Bajaj Auto) ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि कंपनी अब दुनिया की पहली सीएनजी बाइक को लॉन्च करने वाली है। आइए जान लेते है कि कब लॉन्च हांगी देश की पहली सीएनजी बाइक और क्या होगी इसकी कीमत....
 | 

HR Breaking News (ब्यूरो) : Bajaj CNG Bike- इन दिनों मार्केट में गाड़ियों की डिमांड के साथ ही बाइक की डिमांड भी जोरदार चल रही है। अगर आप भी इस समय बजाज की नई सीएनजी बाइक का इंतजार कर रहे हैं तो यह खबर आपके लिए है। जानकारी के लिए बता दें कि 18 जून को बजाज ऑटो भारत की पहली CNG बाइक लॉन्च करने जा रही (Bajaj's new CNG bike launch) है। 


इस बाइक को लेकर अब एक नई जानकारी सामने आई है। जिसके बारे में हम आपको आगे बता रहे हैं। कंपनी ने हर महीने 20 हजार CNG बाइक्स बेचने का टारगेट रखा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक बजाज ऑटो 5-6 CNG बाइक्स लॉन्च करने की तैयारी में है जिनमें 3 मॉडल इस साल के अंत तक और बाकी बचे मॉडल अगले आल की शुरूआत में लॉन्च किये जा सकते (Bajaj's new CNG bike launch date) हैं।

अब पेट्रोल का खर्च होगा जाएगा आधा


हाल ही में मिली जानकारी के अनुसार पेट्रोल चलने वाली बाइक्स की तुलना में बजाज की नई CNG बाइक का खर्च आधा हो जाएगा। कंपनी इस बाइक को एंट्री लेवल सेगमेंट में लेकर आएगी। यानी यह बाइक आपको काफी सस्ती पड़ने वाली है। CNG बाइक पूरी तरह से नए नाम के साथ आयेगी। 


यानी मौजूदा मॉडल में CNG किट को इंस्टाल नहीं किया जाएगा। बजाज की नई CNG बाइक को कई बार टेस्टिग के दौरान स्पॉट किया जा चुका है, लेकिन डिजाइन (Bajaj's new CNG bike design) को लेकर बहुत ज्यादा खुलासा नही हो पाया है।


नई बाइक की प्रीमियम सेगमेंट में हो सकती है एंट्री


कंपनी ने बताया है कि  70 हजार में आपको एक इलेक्ट्रिक स्कूटर मिल रहा है जोकि किफायती है लेकिन CNG बाइक सस्ती नहीं होगी। यानी CNG बाइक्स (CNG bikes) एंट्री लेवल सेगमेंट में नहीं आयेंगी। CNG बाइक में डिस्क ब्रेक, लंबी सीट, अलॉय व्हील्स देख सकते हैं और पूरी तरह से डिजिटल क्लस्टर, सिंगल-चैनल एबीएस को भी शामिल किये जाने की संभावना है। 


लॉन्च से पहले ही बाजार में CNG बाइक्स को लेकर माहौल बना हुआ है। कंपनी के मुताबिक भारत में CNG बाइक्स का बाजार काफी बड़ा होने वाला है।

Bajaj Pulsar NS400Z हुई लॉन्च


जानकारी के लिए बता दें कि बजाज ऑटो ने हाल ही में अपनी सबसे पावरफुल Pulsar NS400Z को लॉन्च किया है जिसकी एक्स-शो रूम कीमत 1.85 लाख रुपये (Pulsar NS400Z price) है। बाइक में 373.27cc इंजन लगा है जो 40 PS की पावर और 35 Nm का टॉर्क जनरेट करता है।


इस बाइक में खास बात ये है कि इस इंजन में 6 स्पीड गियरबॉक्स की सुविधा मिलती (Pulsar NS400Z features) है।सेफ्टी के लिए बाइक के फ्रंट में 320mm डिस्क ब्रेक और रियर में 230 mm डिस्क ब्रेक दिए गये हैं। इस बाइक में 17 इंच के Tubeless टायर्स दिए गए हैं।