home page

Hyundai की इस 5-सीटर कार में मिलता है ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन और सनरूफ, जानिये कितनी है कीमत

Hyundai 5 Seater car : आजकल लोग खुद के व्हीकल से यात्रा करना काफी पसंद करते है। वर्तमान समय में देश मे कारों की डिमांड तेजी से बढ़ती चली जा रही है। हाल ही में Hyundai की इस 5-सीटर कार काफी चर्चा में चल रही है। इस कार में ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन (automatic transmission car) के साथ ही सनरूफ भी है। असइए नीचे खबर में जान लें कि इस कार की क्या है कीमत और खास फीचर्स....

 | 

HR Breaking News (ब्यूरो) : Hyundai Venue Compact Suv car-भारत में इन दिनों बाजार में 10 लाख तक की कॉम्पैक्ट एसयूवी गाड़ियों का क्रेज बहुत बढ़ रहा है। इसी सेगमेंट में साउथ कोरियन कार निर्माता कंपनी हुंडई की स्मार्ट कार है Venue.

जानकारी के लिए बता दें कि Hyundai Venue की अप्रैल 2024 में कुल 9120 यूनिट्स की सेल हुई है। कंपनी अपनी इस 5 सीटर कार में मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों इंजन ट्रांसमिशन ऑफर (Hyundai Venue automatic transmission) कर रही है। कार के टॉप वेरिएंट में सनरूफ का भी ऑप्शन मिलता है।


कार में 8.0 इंच का टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम


बता दें कि Venue का बेस मॉडल 9.67 लाख रुपये एक्स शोरूम में मिलता (Hyundai Venue price in India) है, इसका टॉप मॉडल 16.81 लाख रुपये एक्स शोरूम में अवेलेबल है। कार में 8.0 इंच का टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है, जो इसके इंटीरियर को हाई क्लास बनाता है।

Venue अलॉय व्हील और एडवांस फीचर्स


Venue कार में सीएनजी इंजन नहीं आता है, कंपनी का दावा है कि इसका पेट्रोल वर्जन 23.4 kmpl तक की हाई माइलेज आसानी से निकाल लेता है। Venue में 998 सीसी से 1493 cc तक हाई पावर इंजन मिलता है। यह हाई स्पीड कार है, जिसके टॉप वेरिएंट में अलॉय व्हील आते हैं।

Hyundai Venue में मिलते हैं ये खास फीचर्स


360-डिग्री कैमरा
82 bhp की पावर और 114 Nm का टॉर्क
पावर ओआरवीएम और LED DRLs
मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन
छह एयरबैग और एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम
तीन ड्राइविंग मोड नॉर्मल इको और स्पोर्ट्स
कार में 9 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम


बाजार में Hyundai Venue का मुकाबला Maruti Brezza से है। ब्रेजा में 328 लीटर का बूट स्पेस मिलता है, कार शुरुआती कीमत 10 लाख रुपये एक्स शोरूम (Maruti Brezza price) में मिलती है। कार में पेट्रोल और सीएनजी (Petrol and CNG cars) दोनों इंजन ऑप्शन मिलते हैं। कार में 9 इंच का टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है।