home page

Aaj ka Mausam : गणतंत्र दिवस के बाद उत्तर भारत के इन राज्यों में शुरू होगी बारिश, जानिए IMD का अलर्ट

Weather Forecast Update : देश के उत्तरी हिस्से में बारिश होने की भारी संभावना जताई जा रही है। ऐसे में उत्तर भारत के इन राज्यों में बारिश को लेकर IMD ने अलर्ट जारी कर दिया है।

 | 
Aaj ka Mausam : गणतंत्र दिवस के बाद उत्तर भारत के इन राज्यों में शुरू होगी बारिश, जानिए IMD का अलर्ट

HR Breaking News (डिजिटल डेस्क)। उत्तर पश्चिम भारत के राज्यों में आज यानी 26 जनवरी को बारिश की गतिविधियां देखने को मिलेंगी. मौसम विभाग की मानें तो आज मैदानी इलाकों में बारिश और पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी दर्ज की जा सकती है. हालांकि दिल्ली में बादल छाए रहेंगे. IMD की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, 28 जनवरी, 2023 से एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ उत्तर पश्चिम भारत के राज्यों पर असर दिखाएगा.  

ये भी पढ़ें : महिला और सीनियर सिटीजन की लगी लॉटरी, FD पर मिल रहा 10 फिसदी तक ब्याज


दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम? 


दिल्ली में गणतंत्र दिवस का समारोह है, ऐसे में मौसम विभाग ने बारिश से राहत की बात कही है लेकिन आसमान में बादल छाए रहने की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में आज दिनभर बादल छाए रहेंगे. इसके साथ ही आज मध्यम कोहरा रहने के भी आसार हैं. वहीं, अगर तापमान की बात करें तो न्यूनतम तापमान 9 डिग्री और अधिकतम तापमान 19 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. 27 जनवरी को दिल्ली में बादल छाए रहने के आसार हैं. आईएमडी के मुताबिक, दिल्ली में अगले चार से पांच दिनों तक आसमान में बादल छाए रहने की संभावना है और एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ के कारण 29 जनवरी को हल्की बारिश हो सकती है.

ये भी पढ़ें : Old Age Property - बुजुर्गाें की बनाई संपत्ति में बहू के हक को लेकर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला


उत्तर प्रदेश में कैसा रहेगा मौसम?

पश्चिमी विक्षोभ के चलते उत्तर पश्चिम भारत के कई राज्यों में बारिश के आसार हैं. इसके साथ ही उत्तर प्रदेश में गरज के साथ एक या दो बार बारिश भी देखने को मिल सकती है. इसके अलावा राजधानी लखनऊ में न्यूनतम तापमान 13 डिग्री और अधिकतम तापमान 23 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. वहीं, गाजियाबाद की बात करें तो यहां न्यूनतम तापमान 12 डिग्री और अधिकतम तापमान 23 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. यहां आसमान साफ रहने के आसार हैं.

ये भी पढ़ें : Tata ने किया कमाल, करीब दो साल बाद फिर मुनाफे में आई ये कंपनी

तापमान पर क्या है अपडेट

मौसम विभाग की मानें तो अगले 24 घंटों के दौरान उत्तर पश्चिम भारत के राज्यों में तापमान में कोई खास बदलाव नहीं देखा जाएगा. हालांकि, 2 दिन बाद तापमान में 2-4 डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट दर्ज की जाएगी. वहीं, अगले पांच दिनों तक भारत के अन्य हिस्सों में तापमान में कोई कमी दर्ज नहीं की जाएगी.

ये भी पढ़ें : महिला और सीनियर सिटीजन की लगी लॉटरी, FD पर मिल रहा 10 फिसदी तक ब्याज

कहीं कोहरा, कहीं शीतलहर

पंजाब, हरियाणा, उत्तरी राजस्थान, असम और त्रिपुरा के सुदूर इलाकों में सुबह के वक्त घना कोहरा रह सकता है. बता दें, कोहरे का ये सिलसिला अगले 48 घंटों तक जारी रह सकता है. वहीं, उत्तरी राजस्थान के सुदूर इलाकों में अगले तीन दिनों तक शीतलहर की स्थिति रह सकती है।