home page

Dinesh Karthik Viral Video: संन्यास लेने की तैयारी में नजर आ रहे दिनेश कार्तिक! वीडियो में सामने आई सच्चाई

दिनेश कार्तिक का एक वीडियो सोशल पर जमकर वायरल हो रहा है। जिससे फैंस के बीच निराशा की लहर दौड़ पड़ी है। आइए जानते है संन्यास लेने को लेकर दिनेश कार्तिक का क्या है प्लान
 
 | 
Dinesh Karthik Viral Video: संन्यास लेने की तैयारी में नजर आ रहे दिनेश कार्तिक! वीडियो में सामने आई सच्चाई

HR Breaking News, डिजिटल डेस्क नई दिल्ली, भारतीय टीम के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने अपना एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है. उनके इस वीडियो को शेयर करते ही फैंस के बीच निराशा की लहर दौड़ पड़ी है. फैंस को डर सता रहा है कि कहीं कार्तिक संन्यास के बारे में तो नहीं सोच रहे हैं. शेयर किए गए वीडियो में वह मैदान की तरफ देखते हुए नजर आ रहे हैं.

37 वर्षीय अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज ने इस वीडियो को शेयर करते हुए इसके कैप्शन में लिखा है, ‘भारत के लिए टी20 वर्ल्ड कप में खेलने के लिए कड़ी परिश्रम की थी, और ऐसा कर पाने के लिए गर्व महसूस करता हूं… हम अपने आखिरी लक्ष्य तक पहुंचने से चूक गए, लेकिन इसने मेरे जीवन में कई यादगार पल दिए हैं, जो हमेशा मुझे खुशियां प्रदान करेंगी.’


वीडियो में साथी खिलाड़ी से लेकर परिवार तक आए नजर:

शेयर किए गए वीडियो में कार्तिक साथी खिलाड़ियों के साथ-साथ परिवार के साथ नजर आ रहे हैं. वीडियो में उन्हें हाथ में ग्लव्स पहने भी देखा जा सकता है. वहीं मैदान में आकर्षक शॉट लगाते हुए भी. वहीं वीडियो में वह साथी खिलाड़ियों के साथ घूमते हुए भी नजर आ रहे हैं. शेयर किए गए वीडियो में वह अपनी पत्नी, बच्चे और माता-पिता के साथ भी नजर आ रहे हैं.


दिनेश कार्तिक का इंटरनेशनल क्रिकेट करियर:

दिनेश कार्तिक ने भारतीय टीम के लिए 180 मुकाबले खेलते हुए 169 पारियों में 3463 रन बनाए हैं. उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में ब्लू टीम के लिए 26 मैच खेलते हुए 42 पारियों में 25.0 की औसत से 1025, वनडे में 94 मैच खेलते हुए 79 पारियों में 30.21 की औसत से 1752 और टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 60 मैच खेलते हुए 48 पारियों में 26.38 की औसत से 686 रन बनाए हैं.

दिनेश कार्तिक का आईपीएल करियर:

दिनेश कार्तिक ने आईपीएल में 229 मैच खेलते हुए 208 पारियों में 26.85 की औसत से 4376 रन बनाए हैं. इस बीच उनके बल्ले से 20 अर्द्धशतकीय पारियां निकली हैं. आईपीएल में कार्तिक का स्ट्राइक रेट 132.65 का है.