home page

MP ka Mausam : प्रदेश में फिर से होगी ठंड की वापसी, इन जिलों में जमकर बरसेंगे बादल

MP Weather Update : मध्य प्रदेश में ठंड की वापसी होने वाली है। ऐसे में मौसम विभाग द्वारा मिली जानकारी के अनुसार इन जिलों में जमकर बादल बरसेंगे। आइए नीचे खबर में जानते हैं मौसम का हाल- 

 | 
MP ka Mausam : प्रदेश में फिर से होगी ठंड की वापसी, इन जिलों में जमकर बरसेंगे बादल 

HR Breaking News (डिजिटल डेस्क)। मध्य प्रदेश में मौसम तेजी से बदल रहा है, ठंड से जहां प्रदेश के लोगों को राहत हैं तो वहीं प्रदेश के कई जिलों में बारिश की संभावना है। कल भी प्रदेश के कई जिलों में तेज बारिश हुई हैं। जिससे किसानों के चेहरे पर खुशी है। आज भी सुबह से प्रदेश के कई जिलों में कोहरा छाया हुआ है। वहीं आज भी मौसम विभाग ने कई जिलों में बारिश की संभावना जताई है।

ये भी पढ़ें : महिला और सीनियर सिटीजन की लगी लॉटरी, FD पर मिल रहा 10 फिसदी तक ब्याज

MP में बदला मौसम का मिजाज


मध्य प्रदेश में मौसम का मिजाज बदल गया है। देर रात राजधानी भोपाल समेत कई जिले बारिश से तरबतर हो गए। कल भोपाल, हरदा, सीहोर, विदिशा, रायसेन, छतरपुर और देवास जिले में झमाझम बारिश हुई। जिससे इन सभी जिलों में सुबह से ही कोहरा छाया रहा।

ये भी पढ़ें : Tata ने किया कमाल, करीब दो साल बाद फिर मुनाफे में आई ये कंपनी

इन जिलों में बारिश की संभावना


वहीं मौसम विभाग ने नर्मदापुरम, सागर, दमोह, कटनी, सतना, टीकमगढ़ और बैतूल में मौसम विभाग ने बारिश की संभावना जताई है। इसके अलावा ग्वालियर-चंबल के जिलों में गरज-चमक के साथ तेज बारिश हो सकती है। वहीं कल हुई बारिश में विदिशा और रायसेन जिले में भी बारिश और कहीं कहीं ओले भी गिरे थे। देवास, गुना, मुरैना में भी पानी गिरा, वहीं सागर, खुरई, बीना में मावठा गिरा। बारिश के आसार से कई जिलों में घना कोहरा छाया रहेगा।

ये भी पढ़ें : Old Age Property - बुजुर्गाें की बनाई संपत्ति में बहू के हक को लेकर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला

ठंड की भी होगी वापसी


मौसम विभाग ने बताया कि वेस्टर्न डिस्टरबेंस की वजह से साइक्लोनिक सर्कुलेशन बन गया है, जिससे राजस्थान और मध्यप्रदेश होती हुई विदर्भ तक एक ट्रफलाइन गुजरी है। इसी ट्रफलाइन की वजह से बंगाल की खाड़ी और अरब सागर में नमी बन रही है, जिसके चलते मध्य प्रदेश में बारिश हो रही है। वहीं मौसम विभाग का कहना है कि मध्य प्रदेश में बारिश होने के बाद तापमान में एक बार फिर गिरावट होगी, जिससे प्रदेश में एक बार फिर ठंड बढ़ सकती है।