home page

Business Idea : 12 महीनें 24 घंटे डिमांड वाले ये है टॉप 10 बिजनेस, कमाई भी लाखों में

दुनिया में हर व्यक्ति कोई न कोई काम कर ही रहा है। किसी का अपना बिजनेस है तो कोई कर रहा है नौकरी। आज हम इस खबर के माध्यम से आप लोगों को 10 टॉप बिजनेस बताने जा रहे है जिनकी डिमांड 12 महीनें और 24 घंटे रहती है। जानिए इन बिजनेस के बारे में। 
 | 
12 महीनें 24 घंटे डिमांड वाले ये है टॉप 10 बिजनेस, कमाई भी लाखों में

HR Breaking News, Digital Desk-  दुनिया में सभी व्यक्ति कोई न कोई काम कर रहे है। कोई नौकरी कर रहा है तो कोई बिजनेस कर रहा है तो खेती किसान कर रहा है। कोई ऑनलाइन बिजनेस कर रहा हैं। कोई ऑफलाइन बिजनेस कर रहा है और आप इस सवाल का जवाब जानते ही है। कि लोग काम क्यों करते हैं।

पैसे कमाने के लिए ही न क्योंकि हर किसी व्यक्ति के कोई न कोई सपने होते ही है। उन सपनों को पूरा करने के लिए उन्हें पैसों की जरूरत होती है। यदि आप सोच रहे है कि आप पैसे तो कमा ही रहे है। मगर कोई ऐसा काम किया जाए। जिससे आप बहुत अधिक पैसे कमा पाए तो फिर आज हम आपकों 10 ऐसे बिजनेस आइडिया बता रहे है। जिस बिजनेस को करके आप एक मोटी कमाई कर सकते है।

कंस्ट्रक्सन बिजनेस-


इस बिजनेस को करने के लिए आपको अधिक पढ़ा लिखा होने की जरूरत नहीं है। क्योंकि बहुत से लोग ऐसे भी है। जो कम पढ़े लिखे है फिर भी इस बिजनेस में बहुत अधिक सफल है। मतलब कंस्ट्रक्शन का बिजनेस हर कोई व्यक्ति कर सकता है। इस बिजनेस को शुरू करने के लिए शुरू में थोड़ा कम लाभ हो सकता है। मगर बिजनेस को करते करते आपको एक बेहतर एक्सपीरियंस हो जायेगा और मुनाफा भी अच्छा होने लगेगा।

रियल एस्टेट बिजनेस-

सबसे अधिक चलने वाले दूसरे बिजनेस की बात करें तो ये बिजनेस का नाम है रियल एस्टेट का बिजनेस। इस बिजनेस को आप छोटे स्तर से शुरू कर सकते है। बिजनेस जैसे जैसे बढ़ेगा। बिजनेस में बेहतर मुनाफा कमा सकते है।


नेटवर्क मार्केटिंग का बिजनेस-


अधिक मुनाफे वाले बिजनेस की बात कर रहे है तो फिर उसमें हम नेटवर्क मार्केटिंग को कैसे भुल सकते है। ये बिजनेस एक लॉ इन्वेस्टमेंट बिजनेस है। इस बिजनेस को आप कम निवेश के साथ शुरू कर सकते है और 4 से 5 वर्षो में एक बेहतर कमाई यानी लाखों करोड़ों रु कमा सकते है।


रेस्टोरेन्ट का बिजनेस-

ये बिजनेस एक बेहतर मुनाफे वाला बिजनेस वाला बिजनेस है। इसको करके आप 25 प्रतिशत तक का मुनाफा कमा सकते हैं। इस बिजनेस के लिए आपको जमीन की जरूरत होगी। यदि आपके पास अधिक जमीन नहीं है तो फिर आप कम जमीन से भी इस बिजनेस को शुरू कर सकते है या फिर कही किराए से भी ले सकते है।

गेम स्टोर- 
यदि आप खेल या मनोरंजन पार्लर का बिजनेस को शुरू करते है तो फिर इस बिजनेस से आप 20 प्रतिशत से लेकर 30 प्रतिशत तक का एक बेहतर मुनाफा कमा सकते है। और धीरे धीरे बिजनेस के बढ़ने के साथ आपका मुनाफा भी बढ़ने लगेगा। 


सोशल मीडिया स्टार- 


आपने बॉलीवुड स्टार और फिल्म स्टार ले बारे में तो सुना होगा। लेकिन क्या आपने सोशल मीडिया स्टार के बारे सुना है हम आपको बताते है सोशल मीडिया स्टार यानी जो लोग फेसबुक, यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म से फैमस हुए व्यक्ति को सोशल मीडिया स्टार कहा जाता है।

रेडिमेट नाश्ते और नमकीन की शॉप-


 इस बिजनेस से एक एक मोटी कमाई कर सकते है। क्योंकि सुबह सुबह नाश्ता करना सबको बेहद पसंद होता है। मगर हर किसी व्यक्ति के पास इतना समय नहीं होता है कि वे सुबह सुबह नाश्ता बना पाए ऐसे में रेडिमेट नाश्ते और नमकीन की शॉप आपको एक बेहतर कमाई करा सकता है।

हार्डवेयर का बिजनेस-


अगर आप हार्डवेयर की शॉप ओपन करते है तो इस शॉप से मुनाफा कमाने में थोड़ा व्यक्त लगेगा मगर ये बिजनेस आपको एक बेहतर कमाई करा सकता है।


वीडियोग्राफी-
 आज के समय में हर फेस्टिवल से लेकर हर जगह बड़ी बड़ी फिल्मों से लेकर छोटे छोटे कार्यक्रमों तक हर जगह पर वीडियो ग्राफी को जरूरत होती है। वैसे हर किसी के पास वीडियो ग्राफी को बेहतरीन स्किल नहीं है। ऐसे में ये बिजनेस आप एक बेहतर कमाई करा सकता है। 


टिफिन सेंटर का बिजनेस-
 यदि आप अच्छा खाना बनाते है और आपका कहना बनाना बेहद पसंद है तो फिर आप टिफिन सेंटर का बिजनेस शुरू कर एक बेहतर कमाई कर सकते है।


अन्य बिजनेस आइडिया-
 आप इन बिजनेस को करके बहुत अधिक कमाई कर सकते है। आप इसके साथ इन बिजनेस को करके भी एक बेहतर कमाई कर सकते है। जैसे केटरिंग बिजनेस, कोचिंग सेंटर का बिजनेस, टेलरिंग का बिजनेस, बॉलीवुड, पॉलिटिक्स आदि। बिजनेस से बहुत अधिक मात्रा में कमाई कर सकते है।