home page

Ronit Roy - 600 रुपये सैलरी से शुरू किया था काम, आज है 25 करोड़ के मालिक, पढ़िए रोनित का सफर

रोनित रॉय जब मुंबई आए थे तब उनके पास सिर्फ 6 रुपये 20 पैसे ही थे और उनकी पहली सैलरी 600 रुपये थी. लेकिन आज वे 25 करोड़ के मालिक हैं. तो रोनित ने कैसे तय किया 6 रुपए से करोड़ों का सफर आइए निचे खबर में जानते है। 

 | 
600 रुपये सैलरी से शुरू किया था काम, आज है 25 करोड़ के मालिक, पढ़िए रोनित का सफर 

HR Breaking News, Digital Desk- 11 अक्टूबर 1965 को नागपुर में जन्मे अभिनेता रोनित रॉय आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं. एकता कपूर के ''कसौटी जिंदगी की'' और ''क्योंकि सास भी कभी बहू थी' ने रोनित को घर-घर में पहचान दी. लेकिन इंडस्ट्री में पहचान बनाना रोहित के लिए आसान नहीं था. क्योंकि जब उन्होंने जब अपना ​करियर शुरू किया था तब उन्हें 'एक जूनियर कलाकार से भी कम' भुगतान किया जाता था. तो आइए जानते हैं रोनित ने कैसे करोड़ का सफ़र तय किया.

एक साक्षात्कार में रोनित ने बताया था कि उनकी पहली भूमिका ZeeTV पर प्रसारित बालाजी टेलीफिल्म्स के शो कमल (2002) के लिए थी. रोनित ने खुलासा किया कि वह कोलकाता में एक बंगाली फिल्म की शूटिंग कर रहे थे जब उन्हें बालाजी टेलीफिल्म्स का फोन आया और उन्हें प्रति दिन ₹1,200 की पेशकश की गई, जबकि उनके ड्राइवर ने बताया कि जूनियर कलाकारों को ₹1,500 मिलते थे.


बता दें रोनित जब मुंबई आए थे तब उनके पास सिर्फ 6 रुपये 20 पैसे ही थे और उनकी पहली सैलरी 600 रुपये थी.
रोनित ने काफी मेहनत की और फिल्म इंडस्ट्री के साथ टेलीविजन का भी जाना-माना चेहरा बने. वह कई डेली सोप, रियलिटी शो का हिस्सा रहे हैं और उन्होंने कई बॉलीवुड और अन्य फिल्मों में सहायक भूमिकाएं की हैं. इतना ही नहीं, अभिनेता ने वेब सीरीज में भी काम किया है.


रोनित Ace Security and Protection agency (ऐसस्क्वाड सिक्योरिटी सर्विसेज एलएलपी) के मालिक हैं. यह वर्तमान में सलमान खान, अमिताभ बच्चन, मिथुन चक्रवर्ती, शाहरुख खान और आमिर खान जैसे बॉलीवुड अभिनेताओं को सेवाएं देती है. सिर्फ बॉलीवुड सेलेब्स ही नहीं, एजेंसी दूसरों को भी सिक्योरिटी दे रही है. जिनमें इंडियन प्रीमियर लीग के पूर्व अध्यक्ष और पूर्व आयुक्त ललित मोदी और उनके बेटे रुचिर मोदी शामिल हैं.


इनकी एजेंसी Ace Security and Protection agency ने लगान, दिल चाहता है, यादें, ना तुम जानो ना हम, साथिया और अरमान जैसी फिल्मों में भी सिक्योरिटी दी है. हालांकि लॉकडाउन के दौरान उनके कई क्लाइंट्स ने उनका साथ छोड़ दिया.
रोनित ने कसौटी जिंदगी की, क्योंकि सास भी कभी बहू थी, उड़ान, स्टूडेंट ऑफ द ईयर, 2 स्टेट्स और काबिल जैसी फिल्मों में भी काम किया है.


रिपोर्ट्स के मुताबिक रोनित रॉय की कुल संपत्ति करीब 40 लाख डॉलर यानी 25 करोड़ से ज्यादा है. उनकी कमाई का प्रमुख स्रोत फिल्में, ब्रांड एंडोर्समेंट और उनका व्यवसाय है. उनकी सालाना आमदनी करोड़ों रुपये है.