home page

Business Idea : मात्र 15 हजार रुपये में शुरू करें ये बिजनेस, महीने की कमाई होगी 80,000 रुपये

हर इंसान बिजनेस करने की सोचता तो है लेकिन उसके पास बिजनेस शुरू करने का कोई आइडिया नही होता। जिस कारण वह बिजनेस नही कर पाता है। आज हम आपको एक ऐसा बिजनेस आइडिया देने जा रहे है जिसे आप बहुत कम पैसों में शुरू कर सकते है। 
 
 | 
मात्र 15 हजार रुपये में शुरू करें ये बिजनेस, महीने की कमाई होगी 80,000 रुपये 

HR Breaking News, Digital Desk- भला घर बैठे बिजनेस शुरू करना कौन नहीं चाहेगा। मगर बिजनेस शुरू करना इतना आसान नहीं हैं। इसके लिए शुरुआत में दो चीजें चाहिए। पहला आइडिया और दूसरा पैसा।

अकसर लोगों के पास इनमें से किसी एक चीज की कमी रह जाती है और वे बिजनेस नहीं कर पाते। यदि आप बिजनेस शुरू करना चाहें तो आइडिया हम आपको यहां देंगे। हम आपको ऐसे बिजनेस आइडिया के बारे में बताएंगे, जो बहुत कम पैसों में शुरू हो जाएगा।

कोकोनट वाटर या नारियल पानी नारियल पानी की मांग लगातार बढ़ रही है। ऐसा इसलिए क्योंकि लोग अब फिटनेस की तरफ काफी ध्यान दे रहे हैं और नारियल पानी फिटनेस के लिए काफी अहम है। इस बिजनेस की डिमांड भी तेजी से बढ़ रही है। यदि आप नारियल पानी का काम शुरू करना चाहें तो एक छोटी सी दुकान से ऐसा किया जा सकता है।

नारियल पानी के फायदे नारियल पानी शरीर के लिए काफी फायदेमंद है। नारियल पानी विटामिन बी, जिंक, सेलेनियम, आयोडीन और सल्फर से भरा होता है। ये बीमारियों में काम आता है और डॉक्टर भी नारियल पानी पीने को कहते हैं। खास कर गर्मियों में इसकी मांग काफी बढ़ जाती है। अब तो वैसे भी गर्मी अधिक पड़ती है।

कई तरीकों से बिक सकता है नारियल पानी नारियल पानी को आप कई तरीकों से बेच सकते हैं। पहला तो सिम्पल इसे ऐसे ही लोगों को बेचें। मगर बुजुर्ग इतना बड़ा नारियल हाथ में नहीं संभाल सकते तो उन्हें आप पेपर कप या कांच के ग्लास में नारियल पानी पानी सर्व करें। तीसरा लोगों को किसी ऐसी चीज में ये पैक करके दें, जिससे वे इसे घर ले जाकर पी सकें। चौथा अपने लोकल इलाके में डिलिवरी करें।

इस चीज का रखें ध्यान यदि आप लोगों के बैठने की व्यवस्था कर सकें तो इससे शानदार कुछ नहीं हो सकता। कुछ कुर्सियां रखें और साथ में कूलर या एसी लगा लें, जिससे लोग कंफर्ट फील करने के लिए आपकी दुकान पर आएं। दूसरी बात यह भी है कि तब आप कुछ और जूस प्रोडक्ट्स भी अपनी दुकान पर रख सकेंगे, जो आपकी कमाई में इजाफा कराएंगे।

शुरू करने के लिए कितने पैसे चाहिए इस काम में ज्यादा पैसों की जरूरत नहीं पड़ेगी। यदि आपके पास दुकान हो तो आप ये काम मात्र 15000-20000 रु में शुरू कर सकते हैँ। हां यदि आपके पास दुकान न हो तो किराया अलग से खर्च करना होगा। नारियल पानी एक इंस्टेंट एनर्जी ड्रिंक है, जो कि पूरी तरह से नेचुरल है। ये शरीर में पानी की मात्रा को पूरा करने के अलावा छोटी-मोटी बीमारियों से भी बचाएगा।


इतनी होगी कमाई साफ सफाई का भी खास ध्यान रखें। सड़क किनारे 50-60 रुपये वाला नारियल शॉप पर 100-110 रु में बिक सकता है। जैसे 30 रु वाली कॉफी सीसीडी में 5 गुना कीमत पर बिकती है।

इनमें अंतर साफ सफाई, सर्विस और क्रॉकरी का होता है। यही काम आपको करना है यानी आपकी दुकान दुकान बल्कि एक कैफे लगे। आप आराम से 70,000-80,000 रुपये कमा सकेंगे। दूसरे प्रोडक्ट्स (जूस आदि) आपकी इनकम में और भी इजाफा करा सकते हैं।